logo-image

Go First Crisis: गो फर्स्ट की फ्लाइटें 28 मई तक हुईं रद्द, यात्रियों की चिंता बढ़ी

Go First Crisis: वित्तीय संकट से जूझ रही गो फर्स्ट (Go First) ने 28 मई, 2023 तक की सभी फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है.

Updated on: 26 May 2023, 12:03 AM

नई दिल्ली:

Go First Crisis: वित्तीय संकट से जूझ रही गो फर्स्ट (Go First) ने 28 मई, 2023 तक की सभी फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है. इससे पहले परिचालन से जुड़ी समस्या को लेकर उसने 26 मई तक फ्लाइट्स संचालन को स्थगित करने का ऐलान किया था. एयरलाइन ने उम्मीद जताई है कि दोबारा से  बुकिंग को आरंभ किया जाएगा. गौरतलब है कि गो फर्स्ट की फ्लाइट्स बीते 3 मई से बंद पड़ी हैं.  एयरलाइन ने अपनी एक याचिका में कहा था कि वह वित्तीय संकट से जूझ रही है. दिवालिया याचिका के बाद डीजीसीए ने एयरलाइन को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. इस दौरान उससे पूछा था  कि आखिर फ्लाइट्स को चलाने में विफल होने के बाद उसका लाइसेंस क्यों रद्द कर दिया गया. इसके साथ ही गो फर्स्ट को अगले आदेश तक तुंरत प्रभाव से हवाई टिकटों की बिक्री को बंद करने को  कहा था.

रिवाइवल प्लान 30 दिन में जमा करना होगा 

एविएशन रेगुलेटर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने सख्त निर्देश देते हुए अपना रिवाइवल प्लान 30 दिनों के अंदर जमा करने का निर्देश दिया है. इसके साथ डीजीसीए ने उससे विमान के उड़ान भरने योग्य जरूरी चीजों की जानकारी मांगी है. इसमें विमानों, पायलट और अन्य कर्मचारियों, के साथ मेंटीनेंस और फंड समेत कई चीजों की जानकारी मांगी है. डीजीसीए ने ये आदेश 8 मई  को जारी कारण बताओ नोटिस पर मिले जवाव के एवज में जारी किया है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गो फर्स्ट के सीईओ कौशिक खोना ने आश्वासन दिया है कि कर्मचारियों के अप्रैल के वेतन को संचालन शुरू करने से पहले दिया जाएगा. एयरलाइन ने अपने वित्तीय संकट के लिए रेथियॉन के स्वामित्व वाले इंजनों को दोषी ठहराया है.