News Nation Logo

जीएमडीए का सड़क सुरक्षा पर फोकस, 40 चौराहों पर करेंगे सुधार

जीएमडीए का सड़क सुरक्षा पर फोकस, 40 चौराहों पर करेंगे सुधार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Nov 2021, 07:20:01 PM
GMDA ue

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

गुरुग्राम: गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) जिले में सड़क सुरक्षा उपायों में सुधार के लिए चरणबद्ध तरीके से काम शुरू करेगा।

जीडीएमए के एक अधिकारी ने कहा, पहले चरण में, शहर के 40 प्रमुख यातायात चौराहों पर सड़क सुरक्षा के उपाय शुरू किए जाएंगे। इसके तहत सड़क सुधार कार्य जैसे कि मीडियन मार्कर, साइनेज, गड्ढों को भरना, अन्य कार्यों को शुरू किया जाएगा।

जीएमडीए के अधिकारी ने कहा, साथ ही शहर में स्मार्ट ट्रैफिक सिग्नल लगाने का काम भी जल्द शुरू किया जाएगा। गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड को गड्ढा मुक्त कर दिया गया है।

इसके अलावा गुरुग्राम के उपायुक्त यश गर्ग ने भी सभी सड़क निर्माण एजेंसियों को सर्दी से पहले सड़क संबंधी कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया हैं।

गर्ग ने सर्दी के मौसम में कोहरे को ध्यान में रखते हुए सभी एजेंसियों को स्पीड ब्रेकर ठीक से बनाने, उनकी माकिर्ंग कराने और सभी परिवहन वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने सड़कों पर सीमेंटेड जर्सी बैरियर पर रिफ्लेक्टिव टेप लगाने के भी आदेश दिए हैं, ताकि कोहरे में वाहन चालकों को ये बैरियर आसानी से दिखाई दे सकें।

इसके अलावा कोहरे के कारण होने वाले सड़क हादसों पर अंकुश लगाने और गुरुग्राम में यातायात नियम सुनिश्चित करने के लिए यातायात पुलिस कड़ी निगरानी रखेगी।

सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी), यातायात, अखिल कुमार ने कहा, जनवरी 2021 से, गलत दिशा में गाड़ी चलाने वालों के लिए 28,683 चालान जारी किए गए हैं, जबकि गलत लेन में गाड़ी चलाने वालों के लिए 7,559 चालान किए गए हैं। इसी तरह, 684 चालान ओवर स्पीडिंग, सीट बेल्ट के बिना ड्राइविंग के लिए 5,447, बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाने के लिए 12,674 और उच्च सुरक्षा नंबर प्लेट के बिना वाहनों के लिए 8,741 चालान जारी किये गये हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 10 Nov 2021, 07:20:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो