News Nation Logo

भारत के कई हिस्सों में Gmail डाउन, यूजर्स को हो रही ये परेशानी

भारत के कुछ हिस्सों में जीमेल डाउन होने की शिकायत आ रही है. आउटेज ट्रैकिंग पोर्टल डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, 73 फीसदी यूजर्स ने बताया कि उन्हें इसका सामना करना पड़ रहा है. 

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 12 Oct 2021, 06:12:48 PM
Gmail

Gmail (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • 73 फीसदी यूजर्स ने कहा, जीमेल डाउन की समस्या से जूझ रहे
  • जीमेल डाउन होने की शिकायत यूजर्स ने ट्विटर पर की
  • हाल ही में फेसबुक, इंस्टा और वॉट्सऐप की सर्विस भी हुई थी डाउन

नई दिल्ली:

भारत के कुछ हिस्सों में जीमेल डाउन होने की शिकायत आ रही है. आउटेज ट्रैकिंग पोर्टल डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, 73 फीसदी यूजर्स ने बताया कि उन्हें इसका सामना करना पड़ रहा है.  वेबसाइट में समस्या होने की वजह से 14 प्रतिशत ने सर्वर कनेक्शन की समस्या बताई है जबकि 12 प्रतिशत ने लॉगिन समस्या के बारे में जानकारी दी है.
कुछ उपयोगकर्ता ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शिकायत करने गए कि वे जीमेल का उपयोग करने में असमर्थ हैं. एक यूजर ने कहा कि  ट्वीट करते हुए कहा कि मैं मेल भेजने या प्राप्त करने में सक्षम नहीं हूं, क्या जीमेल डाउन है? 

यह भी पढ़ें : फेसबुक का भारतीय यूजर्स के लिए नया पेज, अब आएगा और मजा

एक अन्य यूजर ने ट्विटर पर पोस्ट किया, पिछले एक घंटे से मेल भेजना या प्राप्त करना मुश्किल हो रहा है. एक अन्य यूजर ने पोस्ट किया, मुझे लगता है कि फिर से जीमेल काम नहीं कर रहा है या मैं अकेला यूजर हूं जो इस समस्या का सामना कर रहे हैं. इससे पहले जून में कई उपयोगकर्ताओं ने Google के साथ-साथ जीमेल की सेवाओं को प्रभावित करने वाले एक आउटेज के बारे में शिकायत की थी. 
पिछले साल दिसंबर में दुनिया भर में लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए जीमेल, यूट्यूब और गूगल सर्च सहित Google सेवाएं बंद हो गईं. गौरतलब है कि हाल ही में फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की सर्विस डाउन हो गई थी. इससे पूरी दुनिया में लोग इन सोशल साइट्स को लेकर काफी परेशान हो गए थे. 

First Published : 12 Oct 2021, 06:12:48 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.