News Nation Logo
Banner

नई शराब नीति पर भाजपा का कड़ा रुख, नियमों का पालन नहीं करती दुकानें होंगी सील

नई शराब नीति पर भाजपा का कड़ा रुख, नियमों का पालन नहीं करती दुकानें होंगी सील

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 31 Dec 2021, 11:30:01 PM
Gla of

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ भाजपा का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। अब सभी निगमों ने मिलकर यह तय किया है कि नई शराब नीति के तहत खोली जा रही नई दुकानें अगर गैर पुष्टि क्षेत्र, विद्यालय और धार्मिक स्थल के बगल में होंगी तो उन्हें तुरंत सील किया जाएगा।

इसके अलावा भाजपा की ओर से साफ कर दिया गया है कि, अगर सरकार अपनी जन विरोधी आबकारी नीति को वापस नहीं लेती है तो पूरे दिल्ली में 14 स्थानों पर बड़े स्तर पर 3 जनवरी को चक्का जाम किया जाएगा।

हालांकि तीनों निगमों की ओर से भी कई दुकानें सील की गई हैं। इनमें दक्षिणी दिल्ली में 22 लोगों को नोटिस भेजा है और 6 दुकानें सील की हैं। वहीं पूर्वी दिल्ली में 8 ठेके सील किये जा चुके हैं और 70 ठेकों को नोटिस दिया जा चुका है।

इसके अलावा उत्तरी दिल्ली में अभी तक 21 दुकानों को नोटिस भेजा जा चुका है और 10 दुकानें सील कर दी गई हैं।

दिल्ली भाजपा के मुताबिक, निगमों द्वारा पहले से ही नई शराब की दुकानों को सील करने का काम शुरू हो चुका है, लेकिन अब उसमें तेजी से आगे काम किया जाएगा, क्योंकि शराब की नई दुकानें खुलने से अपराध दर में वृद्धि हुई है, जिसकी चिंता केजरीवाल सरकार को बिल्कुल भी नहीं है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने तीनों निगमों को निर्देश देते हुए कहा कि, अगर कोई भी नई शराब की दुकान गैर पुष्टि क्षेत्र में खुला हो, मास्टर प्लान 2021 एवं निगम के नियमों का पालन न करता हो तो उसे तुरंत नोटिस भेजकर कर तत्काल प्रभाव से सील किया जाए।

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर मुकेश सूर्यान ने कहा कि, दक्षिणी दिल्ली निगम ऐसी शराब की दुकानों को नहीं छोड़ने वाली जो मास्टर प्लान या निगम के नियमों का पालन न करती हों। अभी तक हमने 22 लोगों को नोटिस भेजा है और 6 दुकानें सील की हैं।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल ने भी बताया कि, दिल्ली के कई संस्थानों एवं समाजिक वर्ग द्वारा शराब के ठेके खोले जाने की शिकायतें मिल रही हैं, जिसपर पूर्वी दिल्ली नगर निगम तेजी से कार्रवाई कर रहा है। अभी तक पूर्वी दिल्ली नगर निगम में 8 ठेके सील किये जा चुके हैं और 70 ठेकों को नोटिस दिया जा चुका है। जितने भी ठेके गैर निश्चित क्षेत्रों में खोले जाएंगे उसपर निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम महापौर सरदार राजा इकबाल सिंह ने कहा कि, कई सारी धार्मिक संस्थानों एवं आरडब्ल्यूए की तरफ से शिकायतें मिलने के बाद हमने अलग अलग इलाकों में खोली गई शराब की दुकानें सील करने और नोटिस देने का काम शुरू कर दिया है। अभी तक 21 दुकानों को नोटिस भेजा जा चुका है और 10 दुकानें सील कर दी गई हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 31 Dec 2021, 11:30:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.