News Nation Logo
Banner

बिहार में बुर्का पहनने को कहने पर छात्राओं ने किया हंगामा

बिहार में बुर्का पहनने को कहने पर छात्राओं ने किया हंगामा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 11 Sep 2021, 09:05:01 PM
Girl tudent

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पटना: भागलपुर के एक गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली अल्पसंख्यक समुदाय की छात्राओं ने शनिवार दोपहर को हॉस्टल अधीक्षक द्वारा कैंपस के अंदर बुर्का पहनने का निर्देश दिए जाने के बाद जमकर हंगामा किया।

छात्राओं ने छात्रावास के गेट पर पथराव किया। उन्होंने आरोप लगाया कि अधीक्षक छात्रावास में तालिबान शरिया कानून लागू करने की कोशिश कर रही हैं।

एक छात्रा दरक्शा अनवर ने कहा, जब भी हम पतलून पहनती हैं, अधीक्षक छात्राओं को गाली देती हैं। वह हमारे माता-पिता को भी गलत जानकारी देती है कि हम लड़कों से बात करते हैं।

एक रिसर्च स्कॉलर नेदा फातिमा ने कहा, बिहार में गर्मी के मौसम में गर्म और आद्र्र परिस्थितियों में बुर्का पहनना आसान नहीं है, इसलिए, हम कभी-कभी परिसर के अंदर पतलून और टी-शर्ट पहनती हैं। जब भी वह पतलून में किसी छात्रा को देखती हैं या स्कूटी रखने वाली छात्राओं से बात करती हैं, डांटती-फटकारती हैं।

घटना की सूचना मिलने पर नाथ नगर की अंचल अधिकारी स्मिता झा पुलिस टीम के साथ गर्ल्स हॉस्टल पहुंचीं और मामले को सुलझा लिया।

छात्रावास अधीक्षक ने छात्राओं द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों से इनकार किया। मामला जिला शिक्षा अधिकारी तक भी पहुंच चुका है।

स्मिता झा ने कहा, हमने छात्राओं और अधीक्षक के बयान ले लिए हैं। फिलहाल जांच चल रही है। हम जल्द ही जिला शिक्षा अधिकारी को जांच रिपोर्ट सौंपेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 11 Sep 2021, 09:05:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.