logo-image

स्‍वामी चिन्‍मयानंद से 5 करोड़ रुपये मांग रही थी छात्रा, UP के DGP ने कहा

उत्‍तर प्रदेश के DGP ओपी सिंह ने शुक्रवार को दावा किया कि स्‍वामी चिन्‍मयानंद पर उत्‍पीड़न का आरोप लगाने वाली छात्रा उन्‍हें ब्‍लैकमेल कर रही थी.

Updated on: 30 Aug 2019, 02:59 PM

नई दिल्ली:

उत्‍तर प्रदेश के DGP ओपी सिंह ने शुक्रवार को दावा किया कि स्‍वामी चिन्‍मयानंद पर उत्‍पीड़न का आरोप लगाने वाली छात्रा उन्‍हें ब्‍लैकमेल कर रही थी. उन्‍होंने यह भी कहा कि छात्रा स्‍वामी चिन्‍मयानंद से 5 करोड़ रुपये की मांग कर रही थी. इस बात की जांच की जा रही है कि छात्रा के अलावा और कौन लोग इस साजिश में शामिल थे. डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि लड़की अपने दोस्त के साथ थी. वह स्वामी चिन्मयानंद से 5 करोड़ की डिमांड कर रही थी. लड़की की तलाश में हमने STF भी लगा रखी थी. लड़की के फोन को सर्विलांस पर लगा रखा गया था. एहतियातन हमने स्वामी चिन्मयानंद पर केस दर्ज कर लिया था. अब ये पता लगा रहे हैं कि छात्रा के साथ और कौन लोग इस साजिश में शामिल थे.

यह भी पढ़ें : उर्मिला मातोंडकर को सता रही है सास-ससुर की चिंता, आर्टिकल 370 पर कही ये बात

इससे पहले शुक्रवार को उत्‍तर प्रदेश की पुलिस ने राजस्‍थान से छात्रा को ढूंढ निकाला. छात्रा ने स्‍वामी चिन्‍मयानंद पर उत्‍पीड़न का आरोप लगाया था. शाहजहांपुर पुलिस की एक टीम ने राजस्‍थान जाकर छात्रा और उसके ब्‍वायफ्रेंड को ढूंढ निकाला. गुरुवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने लापता छात्रा के पोस्टर जारी किए थे. इस मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत हत्या के उद्देश्य से अपहरण का मामला दर्ज किया है.

छात्रा की बरामदगी की जानकारी मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उससे मिलने की मंशा जताई. कोर्ट ने उत्‍तर प्रदेश की पुलिस से पूछा, लड़की अभी कहां है? आज उसे कब तक हमारे सामने पेश किया जा सकता है? कोर्ट के सवाल पर उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने कहा कि अगले ढाई घंटे में छात्रा को सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जा सकता है, क्‍योंकि छात्रा अभी फतेहपुर सीकरी में है.

यह भी पढ़ें : प्रभास की जबरा फैन हुईं एवलिन शर्मा, कहा- इस काम में प्रभास ने की मदद

इससे पहले वकील शोभा गुप्ता ने कोर्ट को बताया कि सुनवाई शुरू होने से आधा घंटे पहले यूपी पुलिस ने बयान जारी कर लडक़ी के राजस्थान में मिलने की बात कही है, लेकिन लड़की की सुरक्षा को लेकर चिंता है. उसको और उसके घरवालों को धमकियां लगातार मिल रही है.