logo-image

राहुल गांधी के बयान पर गिरिराज सिंह ने ली चुटकी, जानें क्या कहा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने चुटकी ली है. राहुल गांधी ने एक रैली में कहा था कि मछुआरों के लिए मंत्रालय क्यों नहीं है.

Updated on: 17 Feb 2021, 06:42 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने चुटकी ली है. राहुल गांधी ने एक रैली में कहा था कि मछुआरों के लिए मंत्रालय क्यों नहीं है. इस पर गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा कि राहुल जी! आपको इतना तो पता ही होना चाहिए कि 31 मई, 2019 को ही मोदी जी ने नया मंत्रालय बना दिया. और 20050 करोड़ रुपए की महायोजना (PMMSY) शुरू की जो आज़ादी से लेकर 2014 के केंद्र सरकार के खर्च (3682 cr) से कई गुना ज़्यादा है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं राहुल गांधी को अपने मंत्रालय में बुलाऊंगा और निमंत्रण दूंगा, भारत सरकार मछुआरों के लिए क्या कर रही है, ये लोग इटली से बाहर नहीं निकल रहे हैं. ये मोदी की सरकार है. अगर मोदी की सरकार को समझना है तो आप इस विभाग को समझ लीजिए. अगर राहुल गांधी गेहूं और जौ में अंतर बता देंगे तो मैं उनको राजनीतिक गुरु मान लूंगा.

आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने किसानों के खिलाफ तीन बिल पारित किए, जोकि राष्ट्र की रीढ़ हैं. आप सोच रहे होंगे कि मैं मछुआरों की बैठक में किसानों की बात क्यों कर रहा हूं. मैं आपको समुद्र का किसान मानता हूं. अगर दिल्ली में किसानों के लिए मंत्रालय है तो समुद्र के किसानों के पास ऐसा ऐसा क्यों नहीं है.

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों पुडुचेरी के दौरे पर हैं. उन्होंने यहां पर एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान एक महिला ने राहुल गांधी से उनके पिता की मृत्यु के बारे में पूछा तो राहुल गांधी ने इस सवाल पर कहा कि मुझे किसी के प्रति क्रोध या घृणा नहीं है. मैंने अपने पिता को खो दिया है और यह मेरे लिए एक मुश्किल समय था. मुझे बहुत दर्द हुआ. बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को पुडुचेरी पहुंचे हैं. वहां राहुल गांधी ने एक कॉलेज में स्टूडेंट्स के साथ बातचीत की. इससे पहले उन्होंने मछुआरा समुदाय के लोगों से भी बात की. इन सब के बाद वह एक सार्वजनिक बैठक में भी हिस्सा लेने वाले हैं.

इस दौरान पुडुचेरी में कॉलेज स्टूडेंट्स से बात करते हुए राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, यदि आप देश को बंद कर रहे हैं, लोगों को डराने और उन्हें बात करने की अनुमति नहीं दे रहे हैं, तो आप देश के चरित्र और भविष्य को खराब कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी नौजवान को किसी से डरकर खामोश नहीं होना चाहिए. यही उसकी शक्ति है.