News Nation Logo

अवैध कारोबार चला रहे हैं बीजेपी नेता: एआईसीसी के पूर्व सचिव

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Jul 2022, 03:15:01 PM
Girih ChodankarphotoTwitter

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पणजी:   कांग्रेस के पूर्व सचिव गिरीश चोडनकर ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा नेता अवैध कारोबार चलाने में शामिल हैं और गोवा रेस्तरां के मुद्दे ने इसका खुलासा कर दिया है।

उत्तरी गोवा के असगाओ गांव में सिली सोल्स कैफे के संचालन को लेकर चल रहे विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चोडनकर ने कहा, यह स्पष्ट हो गया है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के परिवार द्वारा गोवा में संचालित अवैध रेस्तरां का पर्दाफाश होने के बाद, भाजपा नेता बेनामी व्यवसाय चलाने में शामिल हैं। अब प्रवर्तन निदेशालय को कदम उठाना चाहिए और जांच करनी चाहिए।

गोवा जीपीसीसी के पूर्व प्रमुख चोडनकर ने कहा, भाजपा और आरएसएस के नेताओं को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे ईरानी परिवार के बेनामी व्यवसाय का समर्थन करते हैं और एक अवैध रेस्तरां में सूअर का मांस और बीफ परोसते हैं। मिस जोइश ईरानी ने खुद एक साक्षात्कार में सूअर का मांस और गोमांस को लेकर दावा किया था कि उनके रेस्तरां में यह परोसा जाता है, जो अब वायरल हो गया है।

उन्होंने कहा, स्मृति ईरानी का परिवार संचालित रेस्तरां इस बात का सबसे अच्छा उदाहरण है कि कैसे भाजपा नेता सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल कर बेनामी कारोबार चला रहे हैं।

चोडनकर ने कहा, हालांकि केंद्रीय मंत्री ईरानी ने इस बात से इनकार किया है कि उनका परिवार गोवा में रेस्टोरेंट चला रहा है, लेकिन इसमें उनके परिवार के शामिल होने के पर्याप्त परिस्थितिजन्य सबूत हैं।

उन्होंने कहा, यह बेनामी कारोबार का खुला और बंद मामला है और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जांच के लिए उपयुक्त है। अगर ईडी आबकारी विभाग के अधीक्षक से पूछताछ करने की हिम्मत करता है, तो मामले में पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी।

चोडनकर ने कहा, यह अधिकारी (आबकारी अधीक्षक) एंथनी डीगामा की मौत के बारे में जानता था, जिसने रेस्तरां के लिए लाइसेंस प्राप्त किया था। लेकिन पुलिस सत्यापन और अन्य अनिवार्य दस्तावेजों पर जोर दिए बिना लाइसेंस का नवीनीकरण किया गया।

स्मृति ईरानी पहले ही स्पष्ट कर चुकी हैं कि उनकी बेटी गोवा में रेस्तरां चलाने में शामिल नहीं है और उन्होंने कांग्रेस नेताओं को कानूनी नोटिस जारी कर उनसे माफी मांगने की मांग की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Jul 2022, 03:15:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.