logo-image

कामत और चोडनकर से नाराज हैं गोवा कांग्रेस के नेता

कामत और चोडनकर से नाराज हैं गोवा कांग्रेस के नेता

Updated on: 29 Oct 2021, 09:40 PM

नई दिल्ली:

गोवा कांग्रेस के नेता, प्रदेश अध्यक्ष गिरीश चोडनकर और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत से नाराज हैं, जो कांग्रेस विधायक दल के नेता भी हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को राज्य का दौरा कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी के कुछ नेता खुद को अलग-थलग महसूस कर रहे हैं और उन्होंने अपनी शिकायतों को पार्टी नेतृत्व को बताया है। नेताओं में से एक जो पूर्व मुख्यमंत्री हैं, ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा कि कामत प्रदेश अध्यक्ष का मार्गदर्शन कर रहे हैं और बाकी नेता केवल दर्शक हैं।

कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि पार्टी को वरिष्ठ नेताओं से सलाह लेनी चाहिए।

हाल ही में पार्टी में शामिल हुए नेताओं में से एक ने कहा कि राज्य में ईसाइयों को पार्टी में उनका हक नहीं दिया जा रहा है। हालांकि समुदाय ने इसका समर्थन किया है। उन्होंने कहा, पार्टी का पैटर्न पहले यह था कि शीर्ष पदों में से एक समुदाय को जाता है, लेकिन पार्टी ने ऐसा नहीं किया है।

हालांकि, कांग्रेस ने ईसाई समुदाय से दो कार्यकारी अध्यक्षों को नियुक्त किया है।

गोवा में पार्टी ने पलायन देखा और हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री लुइजि़न्हो फलेरियो ने कांग्रेस छोड़ दी और तृणमूल में शामिल हो गए।

फलेरियो ने पार्टी छोड़ने के बाद कहा, मैं 40 साल का कांग्रेसी हूं और मैं कांग्रेस परिवार का कांग्रेसी रहूंगा। अगर हमें मोदी से लड़ना है तो इस परिवार को एक साथ आना होगा। चारों कांग्रेसियों में ममता ही हैं, जिन्होंने नरेंद्र मोदी और उनके बाजीगर को कड़ी टक्कर दी है।

सोनिया गांधी ने 30 अगस्त को कई राज्य समितियों की घोषणा की थी, तब से राज्य में तनाव चल रहा है। अभियान समिति की अध्यक्षता रेजिनाल्डो लौरेंको करेंगे और संगीता परब इसकी सह अध्यक्ष हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री फ्रैसिस्को सरडीन्हा को वित्त समिति का अध्यक्ष और प्रमोद सालगांवकर को सह अध्यक्ष बनाया गया है, जबकि रमाकांत खलप को घोषणापत्र समिति का प्रमुख बनाया गया है और प्रचार समिति का नेतृत्व चंद्रकांत चोडनकर करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.