News Nation Logo

आजाद ने सोनिया को चिट्ठी लिखी, CWC की आपात बैठक बलाने की मांग

पंजाब में नवजोत सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर चौंका दिया है. सिद्धू के समर्थन में मंत्री रजिया सुल्ताना, नवनियुक्त कोषाध्यक्ष गुलजार इंद्र सिंह चहल और महासचिव योगेंद्र ढींगरा द्वारा पद छोड़ने के बाद राज्य से लेकर कांग्रेस के आलाकमान दिल्ली तक के बीच हलचल बढ़ी दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Sep 2021, 05:55:36 PM
Ghulam Nabi Azad

गुलाम नबी आजाद (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब में नवजोत सिद्धू ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर चौंका दिया है. सिद्धू के समर्थन में मंत्री रजिया सुल्ताना, नवनियुक्त कोषाध्यक्ष गुलजार इंद्र सिंह चहल और महासचिव योगेंद्र ढींगरा द्वारा पद छोड़ने के बाद राज्य से लेकर कांग्रेस के आलाकमान दिल्ली तक के बीच हलचल बढ़ी दी है. हालांकि सिद्धू का इस्तीफा हाईकमान ने नामंजूर कर जरूर कर दिया है. पंजाब संकट पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नेता गुलाम नबी आजाद (Congress Leader Ghulam Nabi Azad) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को चिट्ठी लिखी है. 

सूत्र के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की तत्काल बैठक बुलाने को कहा है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि पार्टी के मुद्दों पर CWC की बैठक में चर्चा हो. बताया जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद आजाद ने यह पत्र सोनिया गांधी को भेजा है. 

आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब की हालात पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की मांग की है. सिब्बल ने कहा कि पंजाब में अस्थिरता ठीक नहीं है. हम कांग्रेस को कमजोर होता नहीं देख सकते हैं. ये साफ जाहिर है कि अभी कांग्रेस का कोई अध्यक्ष नहीं है, लेकिन कोई तो निर्णय ले रहा है. सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाना सही है या गलत, इसका फैसला सीडब्ल्यूसी में होगी. जल्द ही सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलानी चाहिए. 

First Published : 29 Sep 2021, 05:28:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.