logo-image

अफगान प्रतिनिधि ने यूएनजीए में अपने संबोधन को किया रद्द

अफगान प्रतिनिधि ने यूएनजीए में अपने संबोधन को किया रद्द

Updated on: 28 Sep 2021, 05:45 PM

काबुल:

संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि गुलाम मुहम्मद इसकजई ने राष्ट्रीय हितों और देश की सीट की रक्षा के लिए महासभा के अपने संबोधित को रद्द कर दिया।

खामा न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इसकजई को सोमवार को महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करना था, लेकिन बाद में उन्होंने इसे रद्द कर दिया।

संयुक्त राष्ट्र में अफगानिस्तान के मिशन ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा कि वे विश्व निकाय में देश की सीट को संरक्षित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के साथ काम करना जारी रखेंगे।

इससे पहले, तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के सदस्य सोहेल शाहीन ने कहा कि उन्हें संयुक्त राष्ट्र में भाग लेने का अधिकार है। शाहीन ने इस साल की महासभा में उन्हें बाहर करने के फैसले की आलोचना भी की।

शाहीन ने कहा कि अफगानिस्तान के लोगों द्वारा तालिबान का समर्थन किया जा रहा है और उनके पास उनकी रक्षा करने की क्षमता है, इस प्रकार संयुक्त राष्ट्र को इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान को मान्यता देनी चाहिए।

इससे पहले, इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान ने उन्हें अफगानिस्तान का स्थायी प्रतिनिधि बनने की सिफारिश की थी और संयुक्त राष्ट्र से उन्हें महासभा को संबोधित करने का अवसर देने के लिए कहा था, लेकिन इसे खारिज कर दिया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.