logo-image

Farmers Protest: जल्द खुलेगा गाजियाबाद-दिल्ली रूट, गाजीपुर बॉर्डर से पुलिस ने हटाए बैरिकेड

Farmers Protest: दिवाली से पहले लोगों को बड़ी राहत मिल सकती है. टिकरी के बाद अब गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड हटाने का काम शुरू हो गया है. बैरिकेड हटने के बाद गाजियाबाद से दिल्ली आने वाला रास्ता खुल सकता है.

Updated on: 29 Oct 2021, 10:23 AM

नई दिल्ली:

दिवाली से पहले लोगों को बड़ी राहत मिल सकती है. टिकरी के बाद अब गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड हटाने का काम शुरू हो गया है. बैरिकेड हटने के बाद गाजियाबाद से दिल्ली आने वाला रास्ता खुल सकता है. पिछले कई महीनों से किसान यहां धरने पर बैठे हैं. गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने सबसे पहले कंटीले तार हटाने शुरू किए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'सरकार की तरफ से आदेश है इसलिए हम बैरिकेडिंग हटाकर रास्ता खोल रहे हैं.' पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने कहा कि यह बैरिकेड नोएडा में लॉ एंड ऑर्डर की सिचुएशन को देखते हुए लगाए गए थे, अब किसानों से बातचीत की जा रही है और जल्द ही उम्मीद की जाती है कि यह रास्ता आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट ने जताई थी नाराजगी
दरअसल इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान लंबे समय से रास्ता बंद होने पर नाराजगी जताई. तब किसान संगठनों की ओर से कहा गया कि उनकी ओर से रास्ता बंद नहीं किया गया है. किसान संगठनों का कहना था कि पुलिस की ओर से रास्ते बंद किए गए हैं. राकेश टिकैत ने भी पुलिस पर रास्ता बंद करने के आरोप लगाए थे. टिकैत के उसी आरोप के बाद अब पुलिस ने पहले टिकरी और अब गाजीपुर से बैरिकेड हटाने शुरू किए हैं.