logo-image

गाजियाबाद वीडियो केस में Twitter MD को पुलिस का नोटिस, 7 दिन में हाजिर हों

गाजियाबाद पुलिस ने लोनी में बुजुर्ग व्यक्ति के वायरल वीडियो पर समाज में घृणा व विद्वेष फैलाने के लिए प्रेषित संदेश का ट्विटर द्वारा कोई संज्ञान नहीं लेने के लिए ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक को कानूनी नोटिस भेजा.

Updated on: 18 Jun 2021, 09:08 AM

गाजियाबाद:

गाजियाबाद पुलिस ने लोनी में बुजुर्ग व्यक्ति के वायरल वीडियो पर समाज में घृणा व विद्वेष फैलाने के लिए प्रेषित संदेश का ट्विटर द्वारा कोई संज्ञान नहीं लेने के लिए ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक को कानूनी नोटिस भेजा. उन्हें थाना लोनी बार्डर में 7दिन में बयान दर्ज करने को कहा गया है. गाजियाबाद पुलिस का कहना है कि जब मामले की सूचना समय रहते दे दी गई तो इसके बावजूद वीडियो के वायरल होने से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने क्यों नहीं रोका. गाजियाबाद पुलिस द्वारा जारी नोटिस में लिखा गया है कि, ट्विटर कम्यूनिकेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेज व ट्विटर आईएनसी के विरुद्ध थाना लोनी बोर्डर जनपद गाजियाबाद में धारा 153, 153 ए, 295 ए, 505, 120 बी, 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई.

गौरतलब है कि  गाजियाबाद के लोनी इलाके का एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में दाढ़ी वाले बुजुर्ग की कुछ युवकों द्वारा पिटाई की जा रही थी.गाजियाबाद पुलिस ने कहा था कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की जांच की गई. सोशल मीडिया पर बुज़ुर्ग के साथ मारपीट और अभद्रता, दाढ़ी काटने के वायरल वीडियो की जांच में यह पाया गया कि पीड़ित अब्दुल समद 5 जून को बुलंदशहर से लोनी बॉर्डर के बेहटा आया था. अब्दुल समद वहां से एक अन्य व्यक्ति के साथ मुख्य आरोपी प्रवेश गुज्जर के घर बंथला गया था.

और पढ़ें: गाजियाबाद से पहले यहां भी किए गए थे जबरन 'जय श्रीराम' बुलवाने का दावे, मगर ये थी सच्चाई

पुलिस के मुताबिक परवेश के घर पर कुछ समय में कल्लू, पोली, आरिफ, आदिल और मुशाहिद आदि लड़के आ गए और परवेश के साथ मिलकर अब्दुल समद के साथ मारपीट शुरु कर दिया. उनके मुताबिक अब्दुल समद ताबीज बनाने का काम करता है और उसके दिए ताबीज से उनके परिवार पर उल्टा असर हुआ था. इस वजह से उन्होंने ये कार्य किया. 

गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक अब्दुल समद और प्रवेश, आदिल, कल्लू एक दूसरे से पहले से ही परिचित थे. अब्दुल समद ने गांव में कई लोगों को ताबीज दिए थे. पुलिस ने ये भी बताया था कि इस मामले में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मुख्य अभियुक्त प्रवेश गुज्जर, कल्लू और आदिल को गिरफ्तार कर लिया है.