News Nation Logo
एकनाथ शिंदे ने आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए दोपहर 2 बजे गुवाहाटी के होटल में बैठक बुलाई भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 17,073 नए मामले सामने आए दिल्ली हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा को आज LG दिलाएंगे शपथ महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट बैठक, 2.30 बजे होगी मीटिंग असम : एकनाथ शिंदे गुवाहाटी स्थित कामाख्या मंदिर पहुंचे भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,506 नए मामले सामने आए महाराष्ट्र: कल होगा फ्लोर टेस्ट, राज्यपाल ने बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र असम बाढ़ के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपए दान करेंगे एकनाथ शिंदे बीजेपी के 164 विधायकों का दावा- देवेंद्र फडणवीस कल देर रात सीएम पद का शपथ ले सकते हैं बीजेपी के कोर ग्रुप के सदस्यों और विधायकों की बैठक देवेंद्र फडणवीस के घर शुरू

गाजियाबाद वीडियो केस में Twitter MD को पुलिस का नोटिस, 7 दिन में हाजिर हों

गाजियाबाद पुलिस ने लोनी में बुजुर्ग व्यक्ति के वायरल वीडियो पर समाज में घृणा व विद्वेष फैलाने के लिए प्रेषित संदेश का ट्विटर द्वारा कोई संज्ञान नहीं लेने के लिए ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक को कानूनी नोटिस भेजा.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 18 Jun 2021, 09:08:31 AM
पुलिस नेTwitter इंडिया के MD को कानूनी नोटिस भेजा

पुलिस नेTwitter इंडिया के MD को कानूनी नोटिस भेजा (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

गाजियाबाद:  

गाजियाबाद पुलिस ने लोनी में बुजुर्ग व्यक्ति के वायरल वीडियो पर समाज में घृणा व विद्वेष फैलाने के लिए प्रेषित संदेश का ट्विटर द्वारा कोई संज्ञान नहीं लेने के लिए ट्विटर इंडिया के प्रबंध निदेशक को कानूनी नोटिस भेजा. उन्हें थाना लोनी बार्डर में 7दिन में बयान दर्ज करने को कहा गया है. गाजियाबाद पुलिस का कहना है कि जब मामले की सूचना समय रहते दे दी गई तो इसके बावजूद वीडियो के वायरल होने से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने क्यों नहीं रोका. गाजियाबाद पुलिस द्वारा जारी नोटिस में लिखा गया है कि, ट्विटर कम्यूनिकेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेज व ट्विटर आईएनसी के विरुद्ध थाना लोनी बोर्डर जनपद गाजियाबाद में धारा 153, 153 ए, 295 ए, 505, 120 बी, 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई.

गौरतलब है कि  गाजियाबाद के लोनी इलाके का एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो में दाढ़ी वाले बुजुर्ग की कुछ युवकों द्वारा पिटाई की जा रही थी.गाजियाबाद पुलिस ने कहा था कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की जांच की गई. सोशल मीडिया पर बुज़ुर्ग के साथ मारपीट और अभद्रता, दाढ़ी काटने के वायरल वीडियो की जांच में यह पाया गया कि पीड़ित अब्दुल समद 5 जून को बुलंदशहर से लोनी बॉर्डर के बेहटा आया था. अब्दुल समद वहां से एक अन्य व्यक्ति के साथ मुख्य आरोपी प्रवेश गुज्जर के घर बंथला गया था.

और पढ़ें: गाजियाबाद से पहले यहां भी किए गए थे जबरन 'जय श्रीराम' बुलवाने का दावे, मगर ये थी सच्चाई

पुलिस के मुताबिक परवेश के घर पर कुछ समय में कल्लू, पोली, आरिफ, आदिल और मुशाहिद आदि लड़के आ गए और परवेश के साथ मिलकर अब्दुल समद के साथ मारपीट शुरु कर दिया. उनके मुताबिक अब्दुल समद ताबीज बनाने का काम करता है और उसके दिए ताबीज से उनके परिवार पर उल्टा असर हुआ था. इस वजह से उन्होंने ये कार्य किया. 

गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक अब्दुल समद और प्रवेश, आदिल, कल्लू एक दूसरे से पहले से ही परिचित थे. अब्दुल समद ने गांव में कई लोगों को ताबीज दिए थे. पुलिस ने ये भी बताया था कि इस मामले में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर मुख्य अभियुक्त प्रवेश गुज्जर, कल्लू और आदिल को गिरफ्तार कर लिया है.

First Published : 18 Jun 2021, 08:39:13 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.