logo-image

गनी एनएसए के साथ ताजिकिस्तान गए, अफगान संसद अध्यक्ष गए इस्लामाबाद (लीड-1)

गनी एनएसए के साथ ताजिकिस्तान गए, अफगान संसद अध्यक्ष गए इस्लामाबाद (लीड-1)

Updated on: 15 Aug 2021, 11:05 PM

काबुल:

अशरफ गनी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हमदुल्ला मुहिब और राष्ट्रपति फजल महमूद फाजली के प्रशासनिक कार्यालय के प्रमुख के साथ अफगानिस्तान से ताजिकिस्तान के लिए रवाना हुए।

कुछ विधायक इस्लामाबाद भी भाग गए हैं। इससे पहले, अफगान संसद के अध्यक्ष मीर रहमान रहमानी, यूनुस कनुनी, मुहम्मद मुहाक, करीम खलीली, अहमद वली मसूद और अहमद जिया मसूद इस्लामाबाद भाग गए, अफगान मीडिया ने बताया।

राष्ट्रीय सुलह के लिए उच्च परिषद के प्रमुख अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने एक वीडियो क्लिप में कहा कि पूर्व अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी ने अफगानिस्तान छोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान के लोगों को बदहाली और बदहाली में छोड़ दिया है और उसी के अनुसार उनका न्याय किया जाएगा।

तालिबान ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि लड़ाकों को काबुल शहर में प्रवेश करने का निर्देश दिया गया था, ताकि वे शहर में संभावित लूटपाट और अराजकता को रोक सकें।

बयान में कहा गया है कि चूंकि अफगान बलों ने काबुल शहर में चौकियों को छोड़ दिया है, इसलिए लूटपाट का खतरा है।

लड़ाकों द्वारा काबुल को ऐसे समय में लिया जाता है, जब सत्ता का हस्तांतरण अभी तक नहीं हुआ है और कहा जाता है कि एक प्रतिनिधिमंडल प्रक्रिया को पूरा करने के लिए दोहा के लिए रवाना हो रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.