logo-image

पाकिस्तान सेना के साथ सहयोग के नए क्षेत्र में विस्तार चाहता है चीन

पाकिस्तान सेना के साथ सहयोग के नए क्षेत्र में विस्तार चाहता है चीन

Updated on: 08 May 2023, 04:50 PM

बीजिंग:

चीन के रक्षा मंत्री ली शांगफू ने सोमवार को पाकिस्तान के नौसेना प्रमुख अमजद खान नियाजी से कहा कि क्षेत्र में सुरक्षा की रक्षा करने में दोनों पड़ोसियों की क्षमता बढ़ाने के लिए उनकी नौसेना सहित उनकी सेनाओं को सहयोग के नए क्षेत्रों में विस्तार करना चाहिए। पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

दोनों सेनाओं के बीच संबंध वर्षों पुराने हैं, उनकी नौसेना और वायु सेना एक दूसरे के क्षेत्र में द्विपक्षीय अभ्यास करती हैं।

जियो न्यूज ने बताया कि शांगफू ने बीजिंग दौरे पर आए नियाजी से कहा कि दोनों देशों के सैन्य संबंध द्विपक्षीय संबंधों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।

चीन के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर एक बयान के अनुसार ली ने कहा, दोनों सेनाओं को आदान-प्रदान के नए क्षेत्रों में विस्तार करना चाहिए, सभी प्रकार के जोखिमों और चुनौतियों से निपटने की अपनी क्षमता को लगातार बढ़ाने के लिए सहयोग के नए उच्च बिंदुओं का निर्माण करना चाहिए और दोनों देशों और क्षेत्र के सुरक्षा हितों को संयुक्त रूप से बनाए रखना चाहिए।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, चीन के केंद्रीय सैन्य आयोग के उपाध्यक्ष झांग यूक्सिया ने अप्रैल के अंत में कहा था कि चीनी सेना नए युग में एक साझा भविष्य के साथ एक करीबी चीन-पाकिस्तान समुदाय बनाने की इच्छुक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.