logo-image
लोकसभा चुनाव

जल्द ही कांग्रेस का 'हाथ' थाम सकते है पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, जामनगर से उतर सकते है चुनावी मैदान में

गुजरात के पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल जल्दी ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं और राज्य के जामनगर लोकसभा क्षेत्र से उनके आम चुनाव लड़ने की भी संभावना है.

Updated on: 07 Mar 2019, 07:43 AM

नई दिल्ली:

गुजरात के पाटीदार समुदाय के नेता हार्दिक पटेल जल्दी ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं और राज्य के जामनगर लोकसभा क्षेत्र से उनके आम चुनाव (General elecction 2019) लड़ने की भी संभावना है. पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया, 'गुजरात में पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की अगुवाई कर चुके पटेल के 12 मार्च को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल होने की संभावना है.' फिलहाल जामनगर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता पूनमबेन मादम सांसद हैं.

पटेल अहमदाबाद में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के समय पार्टी में शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक बैठक के बाद पार्टी के शीर्ष नेता वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है और कांग्रेस प्रदेश पर पूरा ध्यान लगा रही है. पिछले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को पार्टी ने यहां कड़ी टक्कर दी थी.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election : कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच गठबंधन को लेकर फंसा पेंच

गौरतलब है कि 15 अगस्त 2015 में अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में विशाल जनसभा का आयोजन हार्दिक पटेल ने किया था. जिसमें पाटीदारों को ओबीसी आरक्षण दिलाने की मांग की थी. इस आयोजन के दौरान वहां पर पुलिस ने लाठीचार्ज की थी. इस आंदोलन ने हार्दिक पटेल को राष्ट्रीय स्तर पर युवा पाटीदार के चेहरे के रूप में स्थापित कर दिया.

हार्दिक पटेल पर राजद्रोह, तिरंगे का अपमान, महेसाणा जिले में लोगों को भड़काने समेत कई मामले दर्ज हैं. इतना ही नहीं राजद्रोह के मामले में उन्हें जेल में भी रहना पड़ा था. इसके साथ ही कुछ वक्त उन्हें गुजरात छोड़कर उदयपुर रहना पड़ा.