logo-image

कंगाल पाकिस्तान को जनरल बिपिन रावत की दो टूक, कहा-कारगिल-पुलवामा दोहराया तो भुगतना होगा अंजाम

उन्होंने कारगिल को याद करते हुए कहा, 'मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे विरोधी अब ऐसा कोई दुस्साहस नहीं करेंगे.'

Updated on: 25 Jul 2019, 02:53 PM

highlights

  • जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान की धज्जियां उड़ाई.
  • साथ ही कहा कि कारगिल या पुलवामा दोबारा होने पर पाकिस्तान को भुगतना होगा अंजाम.
  • इमरान खान ने अमेरिका राष्ट्रपति से बातचीत में आतंकी संगठनों की सक्रियता स्वीकारी.

नई दिल्ली.:

पुलवामा आतंकी हमले पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान को खारिज करते हुए थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि सच्चाई हमें मालूम है. ऐसे में ध्यान बंटाने वाले ऐसे किसी बयान से हमें कोई फर्क नहीं पड़ता. पुलवामा आतंकी हमले की पूरी सच्चाई हमें और भारत सरकार दोनों को ही मालूम है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमारी खुफिया संस्थाओं ने पुलवामा आतंकी हमले के जिम्मेदार लोगों के बारे में पुख्ता सबूत जुटाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने भविष्य में ऐसी किसी हरकत पर पाकिस्तान को अंजाम भुगतने तक की चेतावनी दे डाली.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर में लेफ्टिनेंट कर्नल का पद संभालेंगे महेंद्र सिंह धोनी, जवानों के साथ करेंगे ये काम

इमरान खान ने जैश की उपस्थिति मानी
गौरतलब है कि पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने पुलवामा आतंकी हमलों को स्थानीय आतंकियों की देन बताया था. हालांकि उन्होंने स्वीकार किया था कि पाकिस्तान की सरजमीं से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सक्रिय हैं. वही जैश के आतंकी कश्मीर में भी सक्रिय हैं. ऐसे में पुलवामा आतंकी हमला स्थानीय आतंकियों की देन था. जनरल बिपिन रावत इसी बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान पाक के पीएम इमरान खान ने स्वीकार किया था कि पाकिस्तान की पूर्ववर्ती सरकार आतंकी संगठनों की सक्रियता को स्वीकारने में असफल रही हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान का एफ-16 विमान चुटकियों में मार गिराया जाएगा! बस करना होगा यह

दोबारा बेजा हरकत पर पाकिस्तान को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब
इमरान खान के बयान की धज्जियां उड़ाते हुए जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को चेतावनी भी दे डाली. उन्होंने कारगिल को याद करते हुए कहा, 'मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे विरोधी अब ऐसा कोई दुस्साहस नहीं करेंगे. पाकिस्तान सेना ने 1999 में कारगिल युद्ध को छेड़कर एक बड़ी गलती की थी. उम्मीद है कि अब ऐसी कोई गलती सीमा पार से दोहराई नहीं जाएगी. मेरी यह चेतावनी भी है कि पाकिस्तान भविष्य में ऐसी कोई हरकत नहीं करे.'