logo-image
लोकसभा चुनाव

गया पुलिस ने जारी किया संदिग्ध चीनी महिला का स्केच, स्पाई होने का शक

गया पुलिस ने जारी किया संदिग्ध चीनी महिला का स्केच, स्पाई होने का शक

Updated on: 29 Dec 2022, 01:00 PM

गया:

बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा इन दिनों बौद्ध स्मप्रदाय के तीर्थस्थल बोध गया प्रवास पर हैं। इस दौरान एक चीनी महिला के बोध गया में रहने और धर्म गुरु की जासूसी करने की आशंका को लेकर महिला का स्केच जारी किया गया है। पुलिस को चीनी महिला के स्पाई होने का शक है।

जांच एजेंसियों द्वारा स्केच जारी होने के बाद बोध गया की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। गया पुलिस ने संदिग्ध महिला को लेकर जांच शुरू कर दी है।

गया की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरप्रीत कौर ने गुरुवार को बताया कि गया पुलिस को यह इनपुट मिला कि यहां चीन की एक महिला रह रही है।

एसएसपी ने बताया कि होटल, मॉनेस्ट्री सहित कई स्थानों में जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि अभी प्रारंभिक जानकारी है और महिला को लेकर वेरिफाई की जा रही है। अभी बहुत पुख्ता जानकारी नहीं मिली है।

उन्होंने कहा कि धर्म गुरु दलाई लामा का प्रवास चल रहा है और महाबोधि मंदिर की सुरक्षा प्राथमिकता है, इस कारण सुरक्षा बढ़ाई गई है।

इधर, सूत्रों के मुताबिक पुलिस को इनपुट आया है कि चीनी महिला गया जिले में रह रही है। पिछले 2 साल से उसके भारत में रहने का भी इनपुट मिला है। इसका कोई रिकार्ड नहीं है। इसे देखते हुए अलर्ट किया गया है और चीनी महिला की तलाश की जा रही है। इसके चीनी जासूस होने के शक से इनकार नहीं किया जा सकता।

दलाई लामा पिछले कई दिनों से बिहार के बोध गया में प्रवास पर हैं। बौद्ध धर्मगुरु का स्थानीय कालचक्र मैदान में 29 दिसंबर से तीन दिवसीय टीचिंग (प्रवचन) कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में देश और विदेश से धर्मावलंबियों के पहुंचने की संभावना है। इसे लेकर लोगों का बोध गया पहुंचने का सिलसिला जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.