logo-image

चेन्नई: अतिक्रमणकारियों ने निगम श्मशान में नहीं होने दिया महिला का दाह संस्कार

चेन्नई: अतिक्रमणकारियों ने निगम श्मशान में नहीं होने दिया महिला का दाह संस्कार

Updated on: 17 Jan 2022, 01:05 PM

चेन्नई:

चेन्नई के पल्लावरम में एक परिवार ने तांबरम पुलिस आयुक्तालय में शिकायत दर्ज कराई, जब अतिक्रमणकारियों के एक समूह ने रविवार को एक निगम श्मशान में एक 64 वर्षीय महिला के दाह संस्कार को संपन्न होने से रोक दिया।

मृतक महिला कन्नमाल का बाद में पास में एक जगह अंतिम संस्कार किया गया। परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि अतिक्रमणकारियों ने तांबरम निगम के पल्लावरम श्मशान में दाह संस्कार के खिलाफ हंगामा किया।

कन्नमाल के एक रिश्तेदार के. बालकृष्णन ने कहा कि अतिक्रमणकारी तालाबंदी के बाद से ही श्मशान भूमि का उपयोग करने की कोशिश कर रहे है, और दाह संस्कार को रोककर इसे अपने कब्जे में लेने की कोशिश कर रहे है। शिकायतकर्ताओं के अनुसार, अतिक्रमणकारियों ने ठग की तरह व्यवहार किया।

तांबरम निगम आयुक्त एम. एलंगोवन ने बड़ी संख्या में पहुंची पुलिस को शिकायत दी, लेकिन अतिक्रमणकर्ता श्मशान के दौरान निकलने वाले धुएं का हवाला देते हुए पल्लावरम में तांबरम निगम श्मशान में दाह संस्कार की अनुमति नहीं दे रहे थे।

शिकायतकर्ता के अनुसार, पुलिस ने कानून-व्यवस्था की स्थिति को रोकने के लिए परिवार से क्षेत्र के पास एक अन्य श्मशान में अंतिम संस्कार करने का अनुरोध किया।

श्मशान घाट का रख-रखाव करने वाली एस जयंती ने कहा कि जब से तालाबंदी शुरू हुई है तब से ही अतिक्रमणकारी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे है।

तांबरम के पुलिस आयुक्त एम. रवि ने कहा कि वह सभी संबंधित पक्षों के साथ बैठक करेंगे और प्रभावित लोगों के अधिकारों की बहाली करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.