News Nation Logo

कोर्ट ने झारखंड के 3 विधायकों को बंगाल में 10 दिन की सीआईडी हिरासत में भेजा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 31 Jul 2022, 08:30:01 PM
Gavel

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोलकाता:   पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के पंचला में शनिवार देर शाम पश्चिम बंगाल पुलिस ने भारी मात्रा में नकदी के साथ पकड़े गए कांग्रेस के 3 विधायकों को रविवार को एक निचली अदालत ने 10 दिन की आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) की हिरासत में भेज दिया है।

तीन विधायक जामताड़ा से इरफान अंसारी, खिजरी (एसटी) से राजेश कच्छप और कोलेबिरा (एसटी) से नमन बिक्सल कोंगारी हैं। तीन विधायकों के अलावा, उनके साथ यात्रा कर रहे एक और व्यक्ति (जिस वाहन से नकदी जब्त की गई थी) और उसके चालक को भी 10 दिनों के लिए सीआईडी की हिरासत में भेज दिया गया। गाड़ी में जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी का बोर्ड लगा था। उस वाहन से 49 लाख रुपये से अधिक की राशि जब्त की गई।

रविवार की सुबह सीआईडी-पश्चिम बंगाल के अधिकारियों की एक विशेष टीम पंचला थाने पहुंची, जहां तीनों विधायकों से दिन भर पूछताछ की गई कि इस बड़ी रकम के स्रोत क्या हैं। कोर्ट के आदेश के बाद सीआईडी की टीम तीन विधायकों, ड्राइवर और कार में सवार पांचवें व्यक्ति को कोलकाता के भबनी भवन स्थित सीआईडी मुख्यालय ले गई। सीआईडी के एक अधिकारी ने पुष्टि की, आज रात ही उनसे फिर से पूछताछ की जाएगी।

हालांकि, तीनों विधायक अपनी पहले की बात पर अड़े हैं कि वे झारखंड में आदिवासी बहुल निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं और वे 9 अगस्त, 2022 को आगामी विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में वितरण के उद्देश्य से बुराबाजार थोक बाजार से बड़ी मात्रा में साड़ी खरीदने के लिए कोलकाता आए थे।

हालांकि, पुलिस को उनके बयान विश्वसनीय नहीं लगे, क्योंकि उनमें से कोई भी धन के स्रोतों के बारे में नहीं बता सका। इस बीच कांग्रेस इन तीनों विधायकों को पहले ही पार्टी से सस्पेंड कर चुकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 31 Jul 2022, 08:30:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.