logo-image

गौतम गंभीर का जवाबी हमला, मेरे जलेबी खाने से अरविंद केजरीवाल को दिक्‍कत, वो बताएं 5 साल में क्‍या किया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज और अब पूर्वी दिल्‍ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने अपने ऊपर हुए हमलों का जवाब दिया है. गौतम गंभीर ने कहा है कि मेरे जलेबी खाने से दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बहुत दिक्‍कत हो रही है

Updated on: 18 Nov 2019, 02:13 PM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज और अब पूर्वी दिल्‍ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने ऊपर हुए हमलों का जवाब दिया है. गौतम गंभीर ने कहा है कि मेरे जलेबी खाने से दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को बहुत दिक्‍कत हो रही है, लेकिन वे बताएं कि उन्‍होंने पिछले पांच साल में दिल्‍ली को प्रदूषण से बचाने के लिए क्‍या किया है. उन्‍होंने कहा कि मैं बता सकता हूं कि मैंने दिल्‍ली के लिए क्‍या किया है. अब भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्‍यारोप का दौर और भी चल सकता है. 

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN Day Night Test : मैच से पहले जान लीजिए, सारा इतिहास भूगोल

पिछले दिनों दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्‍तर बढ़ा हुआ था. हालत यह हो गई थी कि यहां सांस लेना भी मुश्‍किल होता जा रहा था. इसके बावजूद बढ़ते प्रदूषण के प्रति अधिकारियों की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली-एनसीआर में छाए प्रदूषण को लेकर बुलाई गई बैठक में जिम्मेदार विभागों के अधिकारी नहीं पहुंचे, इस कारण बैठक को रद कर दिया गया था. संसद की स्थायी समिति में इसके स्थायी सदस्य हेमा मालिनी और गौतम गंभीर भी बैठक में नहीं पहुंचे. जबकि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सांसद भी हैं. इसी दौरान भारत और बांग्‍लादेश के बीच इंदौर में पहला टेस्‍ट मैच खेला जा रहा था, तब पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने गौतम गंभीर के साथ जलेबी खाते हुए एक फोटो शेयर किया था. जिसे आम आदमी पार्टी ने हाथों हाथ लपक लिया. ट्वीट में यह भी लिखा गया है कि शेम ऑन गौतम गंभीर. इस पर लोग तरह तरह के कमेंट भी कर रहे हैं, कोई यह भी कह रहा है कि दिल्‍ली के लोगों ने गौतम गंभीर को अपना सांसद चुनकर गलती कर दी है. उन्‍हें क्रिकेट कमेंट्री कराने से ही फुर्सत ही नहीं है.

यह भी पढ़ें ः अफगानिस्तान ने वेस्‍टइंडीज को हराया, भारत के लिए अच्‍छी खबर, जानें कैसे

इसके बाद गौतम गंभीर ने उसी दिन अपना एक बयान भी जारी किया था और कहा था कि अगर मुझे गाली देने से दिल्ली का प्रदूषण कम हो जाता है तो 'आप' जी भर के दीजिए. इसके साथ ही गौतम गंभीर ने यह भी कहा था कि मैं नहीं मेरा काम बोलेगा. इसके बाद अब एक बार फिर गौतम गंभीर का बयान सामने आया है. इसमें उन्‍होंने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जवाबी हमला बोला है. गौतम गंभीर ने कहा है कि मेरे जलेबी खाने से अरविंद केजरीवाल को बहुत दिक्‍कत है, वे यह बताएं कि उन्‍होंने पिछले पांच साल में दिल्‍ली को प्रदूषण से बचाने के लिए क्‍या किया.

यह भी पढ़ें ः 14 गेंद में 50 रन, दो चौके और छह छक्‍के, जानें किसने बनाया शानदार रिकार्ड

हालांकि इस बीच खबर यह भी है कि दिल्ली को जहरीली हवा से बचाने के लिए दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने ऑड-ईवन (Odd Even) स्कीम शुरू की थी, लेकिन अब इस स्कीम को बंद कर दिया है. ऑड-ईवन स्कीम को एक बार फिर लागू करने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी आसमान साफ है, इसलिए अब इसकी कोई जरूरत नहीं है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के बहुत से इलाकों में सीवर पाइप लाइन डाल दी गई है, लेकिन बहुत से लोग अभी भी कनेक्शन नहीं ले रहे हैं, जिससे यमुना गंदी हो रही है. कैबिनेट ने तय किया है कि जहां सीवर लाइन डाल दी गई. वहां 31 मार्च तक जो लोग सीवर अप्लाई करेंगे उन्हें कोई पैसा नहीं देना होगा. लगभग 2 लाख 34 हजार घर ऐसे हैं, जिन्होंने कनेक्शन नहीं लेंगे.

यह भी पढ़ें ः शोएब अख्‍तर बोले, विराट कोहली को आउट करना सबसे मुश्‍किल काम

दिल्‍ली भले आने दिनों में प्रदूषण से कुछ राहत महसूस करे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच जो जुबानी जंग शुरू हुई है, वह आने वाले वक्‍त में और भी बढ़ सकती है. इस बीच संभावना यह भी है कि दिल्‍ली में अगले साल जनवरी फरवरी में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं, इसलिए भी नेता एक दूसरे पर आरोप लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. आने वाले दिनों में यह वाकयुद्ध और भी बढ़ सकता है.