logo-image

हर साल प्रदूषण की वजह से दिल्ली में बंद हो जाते हैं स्कूल, गौतम गंभीर का बयान

क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने गुरुवार को पहली बार संसद में अपने लोकसभा क्षेत्र से जुड़ा सवाल पूछा.

Updated on: 26 Jul 2019, 09:29 AM

नई दिल्ली:

क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर ने गुरुवार को पहली बार संसद में अपने लोकसभा क्षेत्र से जुड़ा सवाल पूछा. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शून्य काल के दौरान गौतम गंभीर का नाम पुकार कर कहा कि सांसद गौतम गंभीर सवाल पूछ रहे हैं. गौरतलब है कि गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं और उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) की प्रत्याशी आतिशी को बड़े अंतर शिकस्त दी थी.

यह भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साझा की 1999 की यादें, कहा- जवानों के साथ गुजारे पल कभी नहीं भूल सकता

गंभीर ने सवाल की शुरुआत शेर से की
गौतम गंभीर ने पहले सवाल की शुरुआत एक शेर से की. उन्होंने शेर पढ़ा कि ये शहर भी क्या शहर है, हवाओं में धुआं, फिजाओं में जहर है. गौतम गंभीर दिल्ली में प्रदूषण पर सवाल पूछा. उन्होंने कहा कि प्रदूषण की वजह से हर साल स्कूल बंद हो जाते हैं. लोगों को घरों से बाहर निकलने के लिए मना किया जाता है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदूषण पर रोकथाम के लिए हम पर्याप्त कोशिश नहीं कर पा रहे हैं. आज दिल्ली सबसे प्रदूषित शहरों में गिनी जाती है.

यह भी पढ़ें: इमरान खान के कबूलनामे के बाद भारत की दो टूक- अब फौरन आतंकियों के खिलाफ विश्वसनीय कार्रवाई करे पाकिस्तान

गंभीर ने गाजीपुर लैंडफिल का भी जिक्र किया. उन्होंने केंद्र सरकार से इस समस्या का निराकरण करने की अपील की. उन्होंने अपने सवाल में दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें प्रदूषण नियंत्रण के मामले में दिल्ली सरकार पर भरोसा नहीं है. गंभीर ने कहा कि प्रदूषण की रोकथाम के लिए सरकार को पहल करनी चाहिए.