logo-image

गौतम गंभीर ने पेश की इंसानियत की मिसाल, घर में काम करने वाली महिला का किया अंतिम संस्‍कार

देश में कोरोना वारयस का कहर जारी है. लगातार कोरोना संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़ रही है, वहीं मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. वहीं लोग कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए भी आगे आ रहे हैं.

Updated on: 24 Apr 2020, 07:32 AM

New Delhi:

देश में कोरोना वारयस (CoronaVirus) का कहर जारी है. लगातार कोरोना संक्रमित लोगों की संख्‍या बढ़ रही है, वहीं मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. वहीं लोग कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए भी आगे आ रहे हैं. कुछ लोग इस बीच इंसानियत की मिसाल भी पेश कर रहे हैं. इसमें अब एक नया नाम टीम इंडिया (Team India) के पू्र्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का नाम भी शामिल हो गया है. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के घर पिछले करीब छह साल से काम करने वाली महिला की मौत हो गई है. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने उस महिला का अंतिम संस्‍कार किया. 

यह भी पढ़ें ः Happy BirthDay Sachin Tendulkar : IPL 2020 और T20 विश्व कप पर सचिन तेंदुलकर ने रखी अपनी बात, बताया क्‍या करना होगा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ओडिशा की रहने वाली महिला सरस्‍वती पात्रा पिछले लंबे समय से शुगर और ब्‍लड प्रेशन से लंबे अर्से से जूझ रही थी. महिला सरस्‍वती पात्रा को दिल्‍ली के ही सर गंगाराम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन 21 अप्रैल को महिला की मौत हो गई थी. इस संकट की घड़ी में गौतम गंभीर ने इंसानियत की मिसाल पेश की. गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा कि महिला सरस्‍वती पात्रा उनके परिवार का हिस्‍सा थी. गंभीर ने कहा कि उनका अंतिम संस्‍कार मेरा पहला कर्तव्‍य था. गौतम गंभीर ने कहा कि हमेशा जाति, पंथ, धर्म या सामाजिक स्‍थिति होने के बाद भी गरिमा में विश्‍वास रखता हूं. मेरे लिए बेहतर समाज बनाने का यही तरीका है. मेरे विचार से यही भारत है, ओम शांति.

यह भी पढ़ें ः कोरोना वायरस की वजह से अपना 47वां जन्मदिन नहीं मनाएंगे सचिन तेंदुलकर, कही ये बड़ी बात

आपको बता दें कि गौतम गंभीर इससे पहले भी लगातार अपने क्षेत्र और देशभर के लोगों की मदद के लिए आगे आ चुके हैं. उन्‍होंने राशन किट और करीब दस हजार लोगों में भोजना बांटा है. साथ ही उन्‍होंने 15 हजार से भी ज्‍यादा मास्‍क, पीपीई किट और शेल्‍टर हो में बेड की व्‍यवस्‍था की है. आपको बता दें कि अब तक भारत में कोरोना का कहर खत्‍म नहीं हुआ है. अब तक देशभर में कोरोना के 21,700 पॉजिटिव केस आ चुके हैं. वहीं मौत का आंकड़ा अब 686 तक पहुंच गया है. हालांकि राहत की बात यह है कि अब तक 4,325 लोग इसकी चपेट में आकर ठीक भी हो चुके हैं.