News Nation Logo

BREAKING

Banner

पाकिस्तानी बच्ची के ऑपरेशन के लिए गौतम गंभीर ने मांगा था वीजा, विदेश मंत्री ने दिया ये जवाब

विदेश मंत्री जयशंकर ने इस पूरे मामले में गौतम गंभीर को लिखित जवाब देते हुए कहा कि बच्ची के इलाज के लिए वीजा उपलब्ध करा दिया गया है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 19 Oct 2019, 06:36:44 PM
गौतम गंभीर

गौतम गंभीर (Photo Credit: https://twitter.com/GautamGambhir)

नई दिल्ली:

भारत सरकार ने टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और फिर पूर्वी दिल्ली से सांसद चुने गए गौतम गंभीर की उस प्रार्थना को स्वीकार कर लिया गया है, जिसमें उन्होंने एक पाकिस्तानी बच्ची को वीजा मुहैया कराने की अपील की थी. गौतम गंभीर ने 1 अक्टूबर को पत्र लिखकर विदेश मंत्रालय से अपील की थी कि वे ओमैमा अली को भारत में हार्ट सर्जरी कराने की इजाजत के रूप में वीजा मुहैया कराएं. गौतम गंभीर की इस अपील पर विदेश मंत्रालय से तुरंत एक्शन लेते हुए ओमैमा को वीजा मुहैया करा दिया है.

ये भी पढ़ें- तो क्या ऑस्ट्रेलिया जीतेगा टी-20 विश्व कप 2020, जानें क्या बोले कप्तान ऐरॉन फिंच

विदेश मंत्री जयशंकर ने इस पूरे मामले में गौतम गंभीर को लिखित जवाब देते हुए कहा कि बच्ची के इलाज के लिए वीजा उपलब्ध करा दिया गया है. नन्ही ओमैमा अब अपने परिवार के साथ भारत आकर अपने दिल का इलाज करा सकती है. विदेश मंत्री का जवाब पाने के बाद गौतम गंभीर काफी खुश हैं और उन्होंने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की. बीजेपी सांसद ने ओमैमा के लिए वीजा मुहैया कराए जाने पर विदेश मंत्री जयशंकर के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी धन्यवाद कहा है.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: विराट कोहली के फैंस के लिए बुरी खबर, इस कारण T20 सीरीज से हुए बाहर

गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, ''उस पार से एक नन्हे दिल ने दस्तक दी, इस पार दिल ने सब सरहदें मिटा दी. उन नन्हे कदमों के साथ बहती हुई मीठी हवा भी आई है, कभी-कभी ऐसा भी लगता है जैसे बेटी घर आई है. पाकिस्तानी बच्ची की हार्ट सर्जरी के लिए उसके साथ परिवार के लिए वीजा मुहैया कराने के लिए आपका तहे दिल से धन्यवाद जयशंकर जी.'' बताते चलें कि गौतम गंभीर खुद दो बेटियों के पिता हैं. नवरात्रि में उन्होंने अपनी बेटियों से आशीर्वाद लेकर माता की पूजा संपन्न की थी.

First Published : 19 Oct 2019, 06:36:44 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×