logo-image

कश्मीर पर शाहिद अफरीदी से भिड़े विराट कोहली, कहा- देश से बड़ा खेल नहीं

जम्मू-कश्मीर में भारतीय आर्मी के हाथों 12 आंतंकियों की मौत पर पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के सवाल उठाने पर गौतम गंभीर ने करारा हमला बोला है।

Updated on: 04 Apr 2018, 06:36 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में भारतीय आर्मी के हाथों 12 आतंकियों की मौत पर पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के सवाल उठाने पर  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, गौतम गंभीर और कपिल देव ने करारा हमला बोला है।

अफरीदी के बयान पर विराट कोहली ने कहा, 'एक भारतीय होने के नाते जो आपके देश के लिए सबसे अच्छा होता है आप उसके साथ हमेशा खड़े रहते हैं। मेरी दिलचस्पी मेरे देश की नीतियों में है। लेकिन अगर कोई इसके विरोध में है तो निश्चित तौर पर मैं उसका समर्थन नहीं कर सकता।'

आतंकियों की मौत पर दुख जताते हुए अफरीदी ने ट्वीट किया था कि, कश्मीर की स्थिति बेचैन करने वाली और चिंताजनक है। यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन के द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है। हैरान हूं कि संयुक्त राष्ट्र और दूसरी अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? और वो इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे हैं।

अफरीदी के इस ट्वीट पर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी जवाबी हमला बोलते हुए ट्टीटर पर लिखा, मीडिया मुझे अफरीदी के बयान पर राय देने के लिए कह रही है। इस पर क्या कहा जाए। अफरीदी सिर्फ यूएन को देख रहे हैं। अफरीदी के लिए यूएन अंडर 19 की तरह है। मीडिया को शांत रहने की जरूरत है क्योंकि अफरीदी नो बॉल पर आउट होने का जश्न मना रहे हैं।

गौरतलब है कि अंडर 19 से अफरीदी की तुलना कर गौतम गंभीर ने अफरीदी के अपरिपक्वता को सामने लाने की कोशिश की है।

कश्मीर को लेकर शाहिद अफरीदी पहले भी ऐसे ट्वीट करते रहे हैं लेकिन इस बार गौतम गंभीर के अलावा फिल्म निर्देशकर मधुर भंडारकर और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने भी पलटवार किया है।

और पढ़ें: सार्वजनिक बैंकों ने 2.4 लाख करोड़ रु किए राइट ऑफ, ममता का सरकार पर तंज

मधुर भंडारकर ने अफरीदी पर हमला बोलते हुए सोशल मीडिया ट्विटर पर लिखा, झूठे और गलत प्रचार में न फंसे अफरीदी। इंडियन अथॉरिटीज अपनी जिम्मेदारियों अच्छी तरह निभा रही हैं। पाकिस्तान को अपनी दखलंदाजी और आतंकी गतिविधि को रोकने की जरूरत है। अंतरराष्ट्रीय एजेंसियां भी आतंकवाद के समर्थन के लिए पाकिस्तान की निंदा कर चुकी है।

वहीं पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने अफरीदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा, कौन है वो, हम उसे इतना महत्व क्यों दे रहे हैं।

हालांकि भारत में आलोचना होने के बाद शाहिद अफरीदी ने एक और ट्वीट किया जिसमें वो हाथों में तिरंगा लिए अपने क्रिकेट प्रशसंक के साथ फोटों खिंचवा रहे हैं। अफरीदी इस फोटो के जरिए यह बताने की कोशिश कर रहे थे कि वो हर देश का सम्मान करते हैं।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने सीलिंग और अवैध निर्माण को लेकर केंद्र को लगाई फटकार, कहा- दिल्ली की जनता की कद्र नहीं