logo-image

राम मंदिर के उद्घाटन में गौतम अडानी, मुकेश अंबानी समेत क्रिकेट और बॉलीवुड के दिग्गज होंगे शामिल, भेजा गया निमंत्रण

क्रिकेट जगत और बॉलीवुड से बात करें तो क्रिकेट की दुनिया से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ-साथ अमिताभ बच्चन को भी निमंत्रण भेजा गया है.

Updated on: 07 Dec 2023, 11:57 AM

नई दिल्ली:

आज से ठीक एक महीने बाद यानी 22 जनवरी को यूपी के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का प्रतिष्ठा समारोह होगा. इस प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन बड़े पैमाने पर किया जा रहा है, जहां दुनिया भर से करीब 7 हजार वीआईपी, विशिष्ट और विदेशी प्रतिनिधियों का जमावड़ा होगा. वहीं, इस कार्यक्रम के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को पहले ही निमंत्रण भेजा चुका है. मिली जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में बॉलीवुड, क्रिकेट और बिजनेस जगत के मशहूर चेहरे हिस्सा लेंगे. मीडिया सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि अरबपति उधोगपति मुकेश अंबानी और गौतम आडाणी समेत 3,000 वीवीवाईपी लोगों को विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है.

बॉलीवुड और क्रिकेट जगत से कौन आ रहा है

वहीं, अगर क्रिकेट जगत और बॉलीवुड जगत की बात करें तो क्रिकेट की दुनिया से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ-साथ अमिताभ बच्चन को भी निमंत्रण भेजा गया है. मीडिया एजेंसी के मुताबिक, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कार्यक्रम का आयोजन किया है. मशहूर टीवी सीरियल रामायण के उन कलाकारों को भी आमंत्रित किया गया है. आपको बता दें कि इसमें राम, सीता और माता सीता का किरदार निभाने वाले सभी कलाकार शामिल होंगे. ट्रस्ट की ओर से जानकारी दी गई है कि अब तक 3000 वीवीआई समेत 7 हजार लोगों को निमंत्रण भेजा जा चुका है. साथ ही इस खास मौके पर उन कार सेवकों को भी आमंत्रित किये जाने की खबर सामने आ रही है. ये वही कारसेवक हैं जो अयोध्या पुलिस के गोली का निशाने पर आए थे. 

ये भी पढ़ें- सचिन और कोहली भी जाएंगे अयोध्या, दोनों को मिला राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण

संघ प्रमुख मोहन भागवत और योग गुरु रामदेव बाबा

 
इसमें सबसे अहम नाम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत और योग गुरु रामदेव बाबा का शामिल है. संतों को ध्यान में रखते हुए ट्रस्ट ने देशभर से 4000 संतों को भी आमंत्रित किया है. इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि वीवीआईपी को बार कोड पास के जरिए प्रवेश दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि 7 हजार लोगों में से करीब 4 हजार लोग देश के धार्मिक नेता होंगे. इस बीच ट्रस्ट के सचिव चंपत राय का कहना है कि राम मंदिर में रामलला 5 साल के बालक के रूप में विराजमान रहेंगे. इसके लिए दो चट्टानों से 3 मूर्तियां बनाई जा रही हैं. जिसमें एक शिला कर्नाटक से और दूसरी राजस्थान से लायी गयी है.