logo-image

अमेजन पर रजिस्टर्ड मिलीं ऑनलाइन गांजा सप्लाई करने वाली 6 और कंपनियां

अमेजन पर रजिस्टर्ड मिलीं ऑनलाइन गांजा सप्लाई करने वाली 6 और कंपनियां

Updated on: 26 Nov 2021, 10:20 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में भिंड पुलिस ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि अमेजॅन ई-कॉमर्स पोर्टल के माध्यम से गांजे की आपूर्ति की जांच के दौरान, यह पाया गया कि बाबू टेक्स के अलावा (जो पहले आपूर्ति कर रही थी) अमेजॅन ई-कॉमर्स पोर्टल पर ऐसी छह और कंपनियां रजिस्टर्ड थीं, जो गांजा बेच रही थी।

पुलिस ने बताया कि ये कंपनियां स्टीविया सूखी पत्तियों की आड़ गांजा सप्लाई कर रही थीं। ये कंपनियां 2 किलो गांजे के पैक की आपूर्ति उन्हीं खरीदारों को कर रही थीं, जिन्हें बाबू टेक्स ने प्रतिबंधित पदार्थ की आपूर्ति की थी।

पूरे मामले की जांच कर रही भिंड पुलिस ने पिछले हफ्ते अमेजन सेलर सर्विसेज लिमिटेड के कार्यकारी निदेशकों को एनडीपीएस एक्ट की धारा 38 के तहत आरोपी बनाया था।

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि विशाखापत्तनम में, पुलिस ने हाल ही में मुख्य अपराधी श्री निवास राव को अमेजॅन के दो पिकअप बॉयज (सामान की आपूर्ति करने वाले व्यक्ति) और एक अमेजॅन वैन चालक वेंकटेश्वर राव के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से 48 किलो गांजा जब्त किया था।

कैट ने कहा था कि अमेजन के ई-पोर्टल के माध्यम से गांजे की बिक्री की खबरें एक बड़ा झटका और आंखें खोलने वाली रही हैं, क्योंकि इससे यह पता चलता है कि लाभ कमाने के लिए, ये कंपनियां निषिद्ध वस्तुओं की बिक्री सहित कुछ भी या सब कुछ कर सकती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.