logo-image

गणेश विसर्जन के दौरान डूबने से 4 बच्चों समते 11 लोगों की मौत

हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में गणेश विसर्जन के दौरान दर्दनाक घटनाएं सामने आईं. यहां विसर्जन के वक्त डूबने से 4 बच्चों समेत कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई.

Updated on: 10 Sep 2022, 07:53 AM

highlights

  • हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में 4 बच्चों की नहर में डूबने से मौत 
  • यूपी के उन्नाव और संत कबीर नगर में भी सात लोगों की डूबने से मृत्यु 
  • रेस्क्यू किए सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया

नई दिल्ली:

हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में गणेश विसर्जन के दौरान दर्दनाक घटनाएं सामने आईं. यहां विसर्जन के वक्त डूबने से 4 बच्चों समेत कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. इस दौरान और भी हादसे हो सकते थे, मगर रेस्क्यू टीम ने कई लोगों को बचा लिया. इनका इलाज अस्पताल में जारी है. हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में 4 बच्चों की नहर में डूबने से मौत हो गई. वहीं सोनीपत जिले में भी दो युवक मूर्ति विसर्जन के दौरान यमुना नदी में बह गए. यूपी के उन्नाव और संत कबीर नगर में भी सात लोगों की डूबने से मृत्यु हो गई. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महेंद्रगढ़ में करीब सात फुट की मूर्ति को विसर्जित किया जा रहा था. इसी दौरान 9 युवक पानी के तेज बहाव में बह गए. जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ की सहायता ली. इस दौरान रेस्क्यू अभियान चलाकर चार शवों को निकाला गया. वहीं अन्य को बचा लिया गया. रेस्क्यू किए सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

ये भी पढ़ेंः तकरार के बाद दिल्ली के एलजी और सीएम के बीच बैठक, जानें किन मुद्दों पर हुई बात

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी 'महेंद्रगढ़ और सोनीपत जिलों में विजर्सन के वक्त ये हादसा हुआ. कई लोगों की असमय मौत दिल दहला देने वाली है. खट्टर ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी इस कठिन समय में मृतकों के परिजनों के साथ खड़े हैं. एनडीआरएफ की टीम ने इस दौरान कई लोगों की जान बचाई है. वे उनके जल्द ठीक होने की कामना करते हैं.'