logo-image

गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद राजनाथ सिंह की सभी सेना प्रमुखों के साथ अहम बैठक जारी

इससे पहले गलवान घाटी पर चीन के साथ एलएसी को लेकर हो रहे विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी

Updated on: 21 Jun 2020, 12:46 PM

नई दिल्ली:

गलवान घाटी पर हुई झड़प के बाद भारत-चीन के बीच तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. इस बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज यानी 21 जून को बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में तीनों सेना के प्रमुख मौजूद हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीडीएस बिपिन रावत भी इस बैठक में शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक बैठक स्थिति की समीक्षा की जाएगी और एलएसी के साथ तैयारियों का जायजा भी लिया जाएगा.

इससे पहले गलवान घाटी पर चीन के साथ एलएसी को लेकर हो रहे विवाद पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. गलवान घाटी सीमा पर चीन के साथ विवाद को लेकर पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में इस बात का दावा किया था कि हमारी जमीन में कोई न घुसा है, न घुसा था. इस बयान को आधार बनाकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम ने चीन के आक्रामक रवैये के सामने देश की जमीन चीन के हवाले कर दी है इसके अलावा राहुल गांधी ने कई और सवाल भी खड़े किए. वहीं राहुल गांधी के आरोपों के बाद अब पीएमओ से पीएम मोदी के बयान को लेकर सफाई दी गई है.

PMO ने शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी के बयानों को लेकर विवाद खड़ा होता देखकर सफाई दी है. पीएमओ ने पीएम के बयान को तोड़-मरोड़कर व्याख्या करने के प्रयास का आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री ने यह साफ कर दिया था कि लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) को बदलने के किसी भी प्रयास का भारत मजबूती से जवाब देगा. ऐसी चुनौतियों का भारतीय सेना पहले की अपेक्षा मजबूती से सामना करती है.