News Nation Logo
Banner

गडकरी ने NHAI, टोल संचालकों को लोगों के खान-पान के इतंजाम करने को कहा

कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है. इससे निपटने के लिए पूरे देश मे लॉकडाउन है. बावजूद इसके दिल्ली समेत देश के कई भागों से लोगों का अपने-अपने घरों को पलायन जारी है.

IANS | Updated on: 28 Mar 2020, 06:25:25 PM
Nitin Gadkari

नितिन गडकरी। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) का खतरा लगातार बढ़ रहा है. इससे निपटने के लिए पूरे देश मे लॉकडाउन है. बावजूद इसके दिल्ली समेत देश के कई भागों से लोगों का अपने-अपने घरों को पलायन जारी है. घर लौट रहे लोगों के भूखे प्यासे होने की खबरें भी आ रही हैं. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के चेयरमैन और टोल ऑपरेटरों को सलाह दी है कि वे ऐसे प्रवासी श्रमिकों और नागरिकों के लिए भोजन, पानी की व्यवस्था करें या इन्हें अन्य किसी तरह की मदद देने पर विचार करें, जो अपने मूल स्थानों की ओर जाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- VIDEO: मेडिटेशन करती नजर आईं शिल्पा शेट्टी, लिखा- एक नई दुनिया का एहसास...

नितिन गडकरी ने अपने एक ट्वीट में लिखा, "संकट के इस समय में हमें अपने साथी नागरिकों की मदद करनी चाहिए. मुझे भरोसा है कि टोल ऑपरेटर मेरे इस आग्रह पर ध्यान देंगे."

गडकरी ने इससे पहले भी कहा था कि आपात सेवाओं का काम आसान करने के लिए देश में अस्थायी तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल नहीं लिया जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा था, "कोविड-19 को देखते हुए आदेश दिया जाता है कि देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल लेने का काम बंद किया जाए. इससे आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों को जरूरी समय बचाने में मदद मिलेगी."

यह भी पढ़ें- जेलों में भीड़ कम करने के लिए 11000 कैदियों को छोड़ेगी योगी सरकार

हालॉकि गडकरी ने कहा था कि सड़कों का रखरखाव और टोल प्लाजा पर आपातकालीन संसाधनों की उपलब्धता हमेशा की तरह जारी रहेगी.

First Published : 28 Mar 2020, 06:25:16 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×