News Nation Logo

गडकरी जापानी प्रतिनिधिमंडल से मिले, सतत बुनियादी ढांचे के विकास पर चर्चा की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Jan 2023, 12:40:01 AM
Gadkari meet

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यहां बुधवार को जापान के प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार और मुंबई-अहमदाबाद नेशनल हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट के लिए संयुक्त समिति के सह-अध्यक्ष मसाफुमी मोरी के नेतृत्व में एक जापानी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इस मौके पर भारत में जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी उपस्थिति थे।

दोनों पक्षों ने सड़क परिवहन और रसद सेवा से संबंधित सड़क अवसंरचना के क्षेत्र में विचारों और विचारों का आदान-प्रदान किया और सतत परिवहन विकास, वैकल्पिक स्वच्छ और हरित ईंधन, यात्रियों और कार्गो की आवाजाही के लिए नवीन पारगमन प्रौद्योगिकियों के विकास के क्षेत्र में क्षमता विकास और प्रौद्योगिकी साझा करने पर विचार-विमर्श किया।

पूर्वोत्तर सड़क नेटवर्क कनेक्टिविटी सुधार परियोजनाओं के साथ-साथ भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए भारत-जापान सतत विकास पहल पर जोर दिया गया।

अधिकारियों ने कहा कि इस बैठक ने दोनों देशों के साझा मूल्यों और रणनीतिक और आर्थिक मामलों में हितों के अभिसरण की दृढ़ नींव के आधार पर परिवहन और रसद में समकालीन चुनौतियों के प्रभावी समाधान के लिए जापान के साथ भारत की निरंतर साझेदारी और सहयोग को मजबूत करने का मार्ग प्रशस्त किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 26 Jan 2023, 12:40:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.