logo-image

गढ़चिरौली : सुरक्षा बलों ने 26 नक्सलियों को किया ढेर, संख्या बढ़ने की संभावना (लीड-2)

गढ़चिरौली : सुरक्षा बलों ने 26 नक्सलियों को किया ढेर, संख्या बढ़ने की संभावना (लीड-2)

Updated on: 13 Nov 2021, 08:55 PM

नागपुर:

गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने कहा कि गढ़चिरौली जिले के धनोरा के पास घने जंगलों में महाराष्ट्र पुलिस के साथ भीषण मुठभेड़ में कम से कम 26 माओवादी मारे गए हैं।

गोयल ने आईएएनएस को बताया, क्षेत्र में कई सुरक्षा बलों द्वारा कई स्थानों पर मुठभेड़ में लगभग 26 नक्सलियों का सफाया कर दिया गया है। क्रॉस फायरिंग में तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए हैं। उन्हें हेलीकॉप्टर से नागपुर ले जाया गया है और स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

गोयल ने कहा कि कोलगुट-दंडत के घने जंगल में शनिवार तड़के शुरू हुई मुठभेड़ शाम तक जारी रही, जिसमें कम से कम 26 नक्सली मारे गए, जबकि तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए।

गढ़चिरौली जिला मुख्यालय में प्राप्त प्रारंभिक रिपोर्टो के अनुसार, मुठभेड़ प्रतिबंधित भाकपा (नक्सली) के एक दलम और नक्सल विरोधी अभियान की सी-60 यूनिट के कमांडो के साथ हुई थी।

मारे गए उग्रवादियों के और शवों का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया है।

हालांकि, शनिवार की कार्रवाई में मारे गए नक्सलियों की सही पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि मारे गए नक्सलियों में एक गैरकानूनी संगठन का एक प्रमुख नेता भी शामिल है। हालांकि, गोयल ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

शुक्रवार को कुछ नक्सलियों के इकट्ठा होने की गुप्त सूचना मिली थी और क्षेत्र में कुछ गतिविधियों की योजना बनाने की उम्मीद है, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया।

अभियान के दौरान वे चरमपंथियों के साथ आमने-सामने आ गए, जिससे भीषण जंगल में गोलियों की आवाज गूंज उठी, जो शनिवार शाम तक जारी रही।

नए ऑपरेशन सुरक्षा बलों के लिए दर्ज की गई सबसे बड़ी सफलता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.