logo-image

PM मोदी के साथ अपने रिश्तों पर ब्रिटेन के PM सुनक बोले- मुझे हिंदू होने पर गर्व है

ब्रिटेन के PM सुनक बोले- मुझे हिंदू होने पर गर्व, मैंने रक्षा बंधन मनाया

Updated on: 08 Sep 2023, 07:05 PM

नई दिल्ली:

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंच चुके हैं. हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने उनका भव्य स्वागत किया. इसके बाद ऋषि सुनक ने एक न्यूज एजेंसी को इंटरव्यू दिया. जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के साथ अच्छे संबंध, रूस-यूक्रेन युद्ध और खालिस्तान मुद्दों पर खुलकर बातचीत की.  इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि हिंदू होने पर उन्हें गर्व है और भारत में रहने के दौरान वो यहां के मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे. 

इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि उन्हें हिंदू होने पर गर्व है, क्योंकि मेरी परवरिश ऐसी ही हुई है उम्मीद है कि अपनी इस भारत यात्रा में मैं मंदिर भी जा सकता हूं. हाल ही में मैंने और मेरे बहन-भाईयों ने रक्षाबंधन मनाया. अभी भी मेरे पास सारी राखियां हैं. हालांकि, समय कम होने के चलते मैंने अच्छी तरह से जन्माष्टमी नहीं मना पाया, लेकिन मैं मंदिर जाकर इसकी भरपाई जरूर कर सकता हूं. ऋषि सुनक ने अपने इंटरव्यू में कहा कि आस्था से हर किसी की जिंदगी आसान होती है. इसकी भूमिका तब और महत्वपूर्ण हो जाती है जब आपका काम मेरी तरह टेंशन वाला हो, धार्मिक आस्था से आपमें एक तरह की मजबूती आती है. ये सारी चीजें मेरे लिए काफी अहम है. 

पीएम मोदी के साथ अपने रिश्तों पर सुनक बोले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने रिश्तों पर सुनक ने कहा कि पीएम मोदी के लिए उनके मन में काफी सम्मान है. मैं उनका काफी आदर करता हूं. पीएम मोदी व्यक्तिगत रूप से मुझे बहुत मानते हैं. हम दोनों मिलकर भारत और ब्रिटेन के बीच एक व्यापार समझौते करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, क्योंकि हम दोनों सोचते हैं कि यह दोनों देशों के लिए अच्छा व्यापार होगा. हम दोनों यह सुनिश्चित करने में लगे हैं कि कैसे दोनों देशों का फायदा हो और इस तरह के मंचों पर, मैं यह सुनिश्चित करने में प्रधानमंत्री मोदी का साथ दूंगा कि जी 20 भारत के लिए एक बड़ी सफलता बने और मैं जानता हूं कि यह होगा.