News Nation Logo

12वीं परीक्षा रद्द होने के बाद सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे फनी मेम्स

कोरोना से उत्पन्न हुई परिस्थितियों के कारण इस वर्ष बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई, मंगलवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 01 Jun 2021, 11:56:35 PM
Funny memes

12वीं परीक्षा रद्द होने के बाद सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे फनी मेम्स (Photo Credit: IANS)

highlights

  • कोरोना से उत्पन्न हुई परिस्थितियों के कारण इस वर्ष बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई
  • मंगलवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया
  • फैसले की घोषणा होने के बाद से सोशल मीडिया पर एक तरफ त्योहार सा मनाया जाने लगा

नई दिल्ली:

कोरोना से उत्पन्न हुई परिस्थितियों के कारण इस वर्ष बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी गई, मंगलवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया. फैसले की घोषणा होने के बाद से सोशल मीडिया पर एक तरफ त्योहार सा मनाया जाने लगा, वहीं कई सारे फनी मेम्स भी शेयर की जाने लगे हैं. 12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद सोशल मीडिया पर इसको लेकर अलग अलग तरह के मेम्स शेयर किए जाने लगे हैं, जिसमें एक तस्वीर पर हेरा फेरी फिल्म के एक तस्वीर साझा कर उसपर लिखा हुआ है कि, 'बाबू भैया हम बच गए. वहीं एक तस्वीर पर लगान फिल्म की तस्वीर साझा कर लिखा गया कि, 'हम जीत गए', इतना ही नहीं एक तस्वीर में तो बैकबेंचर्स टॉपर्स को चिढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं और उसपर लिखा 'तकलीफ हो रही होगी आपको.

इनके अलावा सोशल मीडिया के अलग अलग पेलटफॉर्म पर तस्वीर के अलावा छोटे-छोटे डांस का वीडियो डाल कर खुशी मना रहे हैं वहीं अलग अलग प्रकार के मेम्स शेयर किए जाने लगे हैं. दरअसल बैठक के बाद निर्णय लिया गया है कि बारहवीं कक्षा के छात्रों का परिणाम बेहतर मानदंड के अनुसार समयबद्ध तरीके से घोषित किया जाएगा.

प्रधानमंत्री की बैठक में फैसला, रद्द हुई 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को सीबीएसई की बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. अधिकारियों ने उन्हें अब तक हुए व्यापक परामर्श और राज्य सरकारों सहित सभी हितधारकों से प्राप्त विचारों पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा पर फैसला छात्रों के हित में लिया गया है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 ने अकादमिक कैलेंडर को प्रभावित किया है और बोर्ड परीक्षाओं का मुद्दा छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों में अत्यधिक चिंता पैदा कर रहा है, जिसे समाप्त किया जाना चाहिए.

पीएम ने कहा कि देश भर में कोविड की स्थिति एक गतिशील स्थिति है. जबकि देश में संख्या कम हो रही है और कुछ राज्य प्रभावी सूक्ष्म-नियंत्रण के माध्यम से स्थिति का प्रबंधन कर रहे हैं, कुछ राज्यों ने अभी भी तालाबंदी का विकल्प चुना है. ऐसे में छात्रों के स्वास्थ्य को लेकर छात्र, अभिभावक और शिक्षक स्वाभाविक रूप से चिंतित हैं. पीएम ने कहा कि ऐसी तनावपूर्ण स्थिति में छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Jun 2021, 11:44:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.