logo-image

श्रीनगर: एयर इंडिया और विस्तारा यात्रियों को लौटाएगी रद्द फ्लाइट के पूरे पैसे

श्रीनगर: एयर इंडिया और विस्तारा यात्रियों को लौटाएगी रद्द फ्लाइट के पूरे पैसे

Updated on: 03 Aug 2019, 06:02 AM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार ने अमरनाथ यात्रा पर गए तीर्थ यात्रियों और पर्यटकों को सरकार ने एडवाइजरी जारी कर वापस बुला लिया है. जिसके बाद स्थानीय नेताओं ने बयानबाजी कर सियासी महौल को गरम कर दिया है जिसके बाद विमानन कंपनियों ने अपनी सभी उड़ाने रद कर दीं और अब विमानन कंपनियों ने कहा कि वो यात्रियों का पूरा पैसा वापस लौटाएंगी.

यह भी पढ़ेंःAlert: बीच में रोकी गई अमरनाथ यात्रा, पर्यटकों को भी घाटी से वापस जाने के लिए कहा गया

जहां एक ओर एयर इंडिया ने 15 अगस्त तक श्रीनगर के लिए अपनी सभी उड़ानों को रिशेड्यूल किए जाने या रद्द किए जाने पर पूरा किराया लौटाने का फैसला किया है. तो वहीं  दूसरी ओर एक अन्य कंपनी विस्तारा एयरलाइन्स ने 9 अगस्त तक श्रीनगर से जुड़ी उड़ानों को रिशेड्यूल या रद्द किए जाने पर पूरा किराया लौटाने का ऐलान किया है. यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. 

यह भी पढ़ेंःमोदी जी के लिए अभियान चलाने पर एक क्या सौ बार विधायक की कुर्सी कुर्बान: कपिल मिश्रा

बता दें शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के हित में एक लेटर जारी किया है. राज्य सरकार ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया था. इस दौरान सुरक्षा बलों ने अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) के रास्ते से पाकिस्तान में बनी आईईडी और माइंस बरामद किए. बरामद हथियार को पाकिस्तानी मीडिया को भी दिखाए गए हैं.