News Nation Logo

भगोड़े विजय माल्या ने फिर की कर्जा लौटाने की पेशकश

भारत से भागकर ब्रिटेन में रह रहे शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर कहा है कि वह अपना सारा कर्ज लौटाने को तैयार है. विजय माल्या ने मंगलवार सुबह लगातार दो ट्विटर करके यह बात कही है.

IANS | Updated on: 31 Mar 2020, 10:41:42 AM
vijay mallya

भगोड़े विजय माल्या ने फिर की कर्जा लौटाने की पेशकश (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

भारत से भागकर ब्रिटेन में रह रहे शराब कारोबारी विजय माल्या (Vijay Mallya) ने एक बार फिर कहा है कि वह अपना सारा कर्ज लौटाने को तैयार है. विजय माल्या ने मंगलवार सुबह लगातार दो ट्विटर करके यह बात कही है. माल्या ने कहा है कि बैंक और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इसमें उसकी मदद नहीं कर रहे हैं. भगोड़ा घोषित हो चुका शराब कारोबारी विजय माल्या ने लिखा, "भारत सरकार ने पूरे देश को लॉकडाउन (Corona Lockdown) किया है, जो किसी ने सोचा नहीं था. हम इसका सम्मान करते हैं, लेकिन इसकी वजह से मेरी सभी कंपनियों का काम बंद हो गया है. सभी तरह का उत्पादन भी बंद है. इसके बावजूद हम अपने कर्मचारियों को घर नहीं भेज रहे हैं और उसकी कीमत चुका रहे हैं. सरकार को हमारी मदद करनी चाहिए."

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस का टीका अभी दूर की कौड़ी, सितंबर में मनुष्य पर परीक्षण करेगी यह कंपनी

माल्या ने यह भी लिखा कि वह कई बार ऐसा ऑफर दे चुका है कि वह बैंक का सारा पैसा लौटाने के लिए तैयार है लेकिन ना तो बैंक पैसा लेने को तैयार हैं और ना ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी). माल्या ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि वित्त मंत्री इस संकट की घड़ी में मेरी बात सुनेंगी."

यह भी पढ़ें : 100-100 रुपये पीएम केयर फंड में करें ट्रांसफर, जेपी नड्डा ने BJP कार्यकर्ताओं को दिए निर्देश

गौरतलब है कि विजय माल्या कई बार इस तरह की पेशकश कर चुके हैं. इसके पहले भी वह ऐसे ऑफर ट्विटर के जरिये दे चुका है. हालांकि, अब भी खुद वो भारत आने को तैयार नहीं हैं. ध्यान रहे कि माल्या पिछले चार साल से लंदन में ही हैं, जहां उसके खिलाफ प्रत्यर्पण का मुकदमा चल रहा है. माल्या पर 13 भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ बकाया है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 31 Mar 2020, 10:41:42 AM