logo-image

मेहुल चौकसी ने भारत के सामने रखी पेशकश, 'अधिकारी डोमिनिका आएं और पूछें सवाल'

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में घोटाले के आरोपी और डोमिनिका में प्रत्यर्पण केस का सामना कर रहे हीरा भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) ने कहा है कि वह भारतीय एजेंसियों से भाग नहीं रहा है और इलाज कराने के लिए देश छोड़ा था.

Updated on: 06 Jun 2021, 07:53 PM

दिल्ली :

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में घोटाले के आरोपी और डोमिनिका में प्रत्यर्पण केस का सामना कर रहे हीरा भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) ने कहा है कि वह भारतीय एजेंसियों से भाग नहीं रहा है और इलाज कराने के लिए देश छोड़ा था. उसने कहा है कि भारतीय अधिकारी डोमिनिका आएं और अपनी जांच से जुड़े कोई भी सवाल पूछें। उसने बताया कि उसने देश सिर्फ इलाज के लिए छोड़ा था और वो कानून का पालन करने वाला नागरिक है. बता दें कि मेहुल चौकसी ने ये बातें डोमिनिका हाईकोर्ट में भेजे अपने हलफनामे में कही हैं. 

भगोड़ा कारोबारी मेहुल चोकसी ने खुद को कानून का सम्मान करने वाला नागरिक भी बताया है. चोकसी ने भारतीय एजेंसियों को उसका इंटरव्यू लेने का आमंत्रण देते हुए कहा कि वह हर सवाल का जवाब देने को तैयार है. मेहुल चोकसी ने अपने हलफनामे में कहा है ''मैंने भारतीय अथॉरिटीज को मेरा इंटरव्यू लेने और किसी भी जांच को लेकर कोई भी सवाल पूछने को कहा है.'' देश छोड़ने को लेकर मेहुल ने कहा, ''मैं भारतीय एजेंसियों से नहीं भागा। अमेरिका में इलाज कराने के लिए जब मैं देश से निकला तो मेरे खिलाफ कोई वारंट नहीं था.''