logo-image

द स्कोर की 25वीं वर्षगांठ के दौरे के लिए फ्यूजीज फिर से मिले

द स्कोर की 25वीं वर्षगांठ के दौरे के लिए फ्यूजीज फिर से मिले

Updated on: 22 Sep 2021, 04:50 PM

लॉस एंजिल्स:

हिप-हॉप समूह फ्यूजीज लॉरिन हिल, वाईक्लिफ जीन और प्रैस मिशेल, अपने ब्लॉकबस्टर 1996 एल्बम द स्कोर की 25 वीं सालगिरह का जश्न मनाने के लिए फिर से एक साथ आए हैं।

वैराइटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, 12 शहरों के इस दौरे की शुरूआत बुधवार को न्यूयॉर्क में एक अज्ञात स्थान पर एक शो के साथ हुई।

न्यूयॉर्क शो 25 सितंबर को प्रसारित होने वाले ग्लोबल सिटिजन लाइव के समर्थन में है। यह एक वैश्विक प्रसारण कार्यक्रम है, जो दुनिया के नेताओं को ग्रह की रक्षा करने और गरीबी को हराने का आह्वान करता है।

बाकी का दौरा, जो डायस्पोरा कॉलिंग द्वारा प्रस्तुत किया गया है और लाइव नेशन द्वारा निर्मित है, जो 2 नवंबर को शिकागो के यूनाइटेड सेंटर में शुरू होगा और अफ्रीका में समाप्त होने से पहले अमेरिका को पार करेगा, जिसके नाइजीरिया और घाना में अंतिम शो होंगे।

टूर के आसपास परोपकारी पहल पर काम करने के लिए फ्यूजेस चैरिटेबल फंड ग्लोबल सिटीजन के साथ साझेदारी करेगा।

घोषणा के साथ एक बयान में, हिल ने कहा कि फ्यूजियों का एक जटिल लेकिन प्रभावशाली इतिहास है। मुझे यह भी पता नहीं था कि 25 वीं वर्षगांठ आ गई है, फिर मुझे किसी ने याद दिलाया।

मैंने इस महत्वपूर्ण परियोजना, इसकी वर्षगांठ, और एक शांतिपूर्ण मंच बनाकर संगीत की सराहना करने वाले प्रशंसकों का सम्मान करने का फैसला किया, जहां हम एकजुट हो सकते हैं, अपने पसंदीदा संगीत का प्रदर्शन कर सकते हैं और दुनिया के लिए सुलह का एक उदाहरण स्थापित कर सकते हैं।

जीन ने आगे कहा कि मैं फ्यीजियों के साथ 25 साल का जश्न मना रहा हूं, मेरी पहली स्मृति यह थी कि हमने गेट से कसम खाई थी, हम केवल संगीत नहीं करेंगे, हम एक आंदोलन होंगे। हम अनसुने लोगों के लिए एक आवाज होंगे, और मैं एक बार फिर आभारी हूं कि भगवान ने हमें एक साथ लाया है।

1990 के दशक की शुरूआत में ट्रैंजलेटर क्रू के रूप में डेब्यू करने के बाद, फ्यूजी सिर्फ पाँच साल और दो एल्बमों के लिए एक साथ थे, लेकिन रैपिंग, मेलोडी और वेस्ट इंडियन साउंड्स के उनके तत्कालीन अग्रणी फ्यूजन ने 1990 के दशक की संगीत की दुनिया में एक अमिट छाप छोड़ी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.