logo-image

इंडिया गठबंधन का पीएम चेहरा हों खड़गे से लेकर मिचेल स्टार्क बने सबसे महंगे खिलाड़ी, शाम की 5 बड़ी खबरें

दिन भर की खबरों को पढ़कर अगर आप बोर हो गए हैं तो कोई बात नहीं है. आपके लिए शाम की पांच बड़ी खबरें लेकर आए हैं जो ताजा और अपडेट है. एक नजर में पढ़ें आज शाम की पांच बड़ी खबरें

Updated on: 19 Dec 2023, 07:29 PM

नई दिल्ली:

इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक आज दिल्ली में संपन्न हुई. बैठक में ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल ने पीएम उम्मीदवार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखा. हालांकि, खड़गे की ओर से कहा गया कि पहले चुनाव जीतेंगे इसके बाद देखा जाएगा. गठबंधन की बैठक के बाद  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इस मीटिंग में 28 पार्टी के नेता शामिल हुए.  उन्होंने कहा कि 3 घंटे तक हमने विचार-विमर्श किया और रणनीति पर सहमति व्यक्त की. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने संसद से सांसदों को निष्कासिन का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि 149 सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर चर्चा हुई और हमने इसकी निंदा की है और एक प्रस्ताव पारित किया है कि यह अलोकतांत्रिक है.

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज मिचेल स्टार्क सबसे महंगे खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए आज (मंगलवार) को खिलाड़ियों की नीलामी चल रही है. आईपीएल इतिहार के सबसे महंगे खिलाड़ी बने मिचेल स्टॉर्क बने.  केकेआर ने मिशेल को 24.75 करोड़ रुपए में खरीदा है. वहीं,  भारतीय गेंदबाज हर्शल पटेल को पंजाब ने 11.75 करोड़ रुपए में खरीदा है. इसके बाद भारतीय गेंदबाज शिवम मावी को एलएसजी ने 6.40 करोड़ रुपए में खरीदा है.  बता दें कि पहली बार आईपीएल ऑक्शन भारत से बाहर दुबई में हो रहा है. इसके साथ ही पहली बार आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की बोली लगाने की जिम्मेदारी महिला को सौंपी गई है. 

आडवाणी और जोशी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में आने का न्योता

लंबे विवाद के बा राम मंदिर आंदोलन के अगुआ और नेतृत्वकर्ता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को राम जन्मभूमि मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्योता मिला है. विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेताओं ने उनके घर जाकर उन्हें निमंत्रण पत्र सौंपा है. लालकृष्ण आडवाणी ने इस पत्र को स्वीकार किया है. इस बात की जानकारी खुद विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने दी. 

केजीएफ डायरेक्टर प्रशांत नील ने किए कई खुलासे
केजीएफ डायरेक्टर प्रशांत नील अपनी अगली फिल्म सालार पार्ट 1 सीजफायर की रिलीज के लिए तैयारी कर रहे हैं, जिसमें प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन लीड रोल में हैं. यह फिल्म 22 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.  डायरेक्टर प्रशांत नील ने  कहा, सिनेमाघरों में बड़े पैमाने पर फिल्में देखने और इसे सही तरीके से देखने के उच्च स्तर की वजह से मुझे नहीं लगता कि मैंने इसे सही कर लिया है, लेकिन इसे सही तरीके से देखने पर, एक ऑडियंस के रूप में मेरे लिए इससे बड़ा कोई एक्साइटमेंट नहीं है. इसके अलावा उसी इंटरव्यू में प्रशांत नील से पूछा गया कि उनकी फिल्मों में एक फिक्स कलर क्यों होती है, जिस पर उन्होंने जवाब दिया केजीएफ और सालार इस तरह दिखते हैं इसका कारण यह है कि मेरे पास ओसीडी है. मुझे बहुत अधिक रंगों वाली कोई भी चीज़ पसंद नहीं है. यह मेरे व्यक्तित्व का रिफ्लेक्शन है जो स्क्रीन पर आता है.