logo-image

दिल्ली के रोहिणी में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 53 गिरफ्तार

दिल्ली के रोहिणी में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 53 गिरफ्तार

Updated on: 27 Oct 2021, 12:15 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने रोहिणी में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करने के बाद 46 महिलाओं और 7 पुरुषों सहित 53 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

फर्जी कॉल सेंटर का नेतृत्व रोहिणी के गांव पूठ कलां में भारतीय डाक विभाग का एक कर्मचारी कर रहा था। पुलिस ने एक बयान में कहा कि वह सीओडी योजनाओं के जरिए सस्ते दरों पर स्मार्टफोन देने के बहाने दिल्ली-एनसीआर के बाहर के लोगों को ठग रहा था।

कॉल सेंटर के काम करने का तरीका लोगों को सिर्फ 4,500 रुपये में कॉम्बो पैक में रेडमी मोबाइल और अन्य लेखों का आकर्षक ऑफर देना था। हालांकि, उन्होंने मोबाइल फोन के बजाय पार्सल में सस्ते पर्स, बेल्ट, साबुन आदि भेजे और ग्राहकों से डिलीवरी पर पैसे प्राप्त किए।

बयान में कहा गया है कि ग्राहकों को एक प्रामाणिक सौदे के रूप में दिखाने के लिए, उन्होंने लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाता और कैश ऑन डिलीवरी ऑफर के रूप में इंडिया पोस्ट का इस्तेमाल किया।

छह कंप्यूटर डेस्कटॉप सिस्टम, एक बार कोड स्कैनर मशीन, दो बार कोड बंडल, पांच मॉडम/राउटर मशीन, कुल 86 मोबाइल, उपस्थिति रजिस्टर, ग्राहक विवरण रजिस्टर, ऑर्डर बुक रसीदें और डिलीवरी के लिए तैयार 119 सीलबंद पार्सल बॉक्स जब्त किए गए।

साथ ही मुख्य बस स्टैंड के मंगेराम पार्क में भी छापेमारी की गई, जिसे वही मालिक दूसरी जगह चला रहे थे। इस मामले में मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।

जांच के दौरान मामले की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है।

आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.