logo-image

Friday Weather: हल्की बरसात.. कड़ाके की ठंड और बर्फबारी! जानें कैसा रहेगा आज का मौसम?

दिल्ली में मौसम ने बीते दिनों सुहानी करवट ली... कड़ाके की ठंड के बीच हल्की बरसात ने दिल्लीवालों को काफी राहत दी. मौसम का ये बदला मिजाज राजधानी से सटे आसपास के क्षेत्र जैसे नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में भी दिखाई दिया.

Updated on: 02 Feb 2024, 05:44 AM

नई दिल्ली :

दिल्ली में मौसम ने बीते दिनों सुहानी करवट ली... कड़ाके की ठंड के बीच हल्की बरसात ने दिल्लीवालों को काफी राहत दी. मौसम का ये बदला मिजाज राजधानी से सटे आसपास के क्षेत्र जैसे नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में भी दिखाई दिया. वहीं इसी बीच पहाड़ी क्षेत्र जैसे उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में जमकर बर्फबारी देखने को मिली. बता दें कि मौसम विभाग के हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक भारत के कुछ हिस्सों में ये सिलसिला जारी रहने की संभावना है...

बता दें कि, विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रह सकते हैं. यूपी के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ-साथ बारिश होने की भी संभावना जताई गई है, जिसके कारण इलाकों में शीतलहर जैसी स्थिति भी बन सकती है. हालांकि गाजियाबाद, मेरठ, नोएडा, बागपत, बुलंदशहर और मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों में शुक्रवार का मौसम साफ रहने के आसार हैं.

ओलावृष्टि के आसार...

मौसम विभाग की मानें तो, खासतौर पर उत्तर प्रदेश में 2 से 5 फरवरी तक तक बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, गोंडा, बलरामपुर और कुशीनगर में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही साथ प्रदेश के कुछ जिलों में ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है. 

गौरतलब है कि, आज यानि गुरुवार को राजधानी से सटे गाजियाबाद, नोएडा के अलावा उत्तर प्रदेश के मेरठ, बागपत, बुलंदशहर और मुजफ्फरनगर समेत कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई थी. वहीं इन इलाकों में एक दिन पूर्व यानि बुधवार को हल्की बरसात देखने को मिली. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक यूपी में बारिश का ये सिलसिला जारी रहने की संभावना है.