News Nation Logo
भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

सागर में फ्रीडम वॉक के दौरान गूंजे देशभक्ति के तराने

सागर में फ्रीडम वॉक के दौरान गूंजे देशभक्ति के तराने

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 03 Oct 2021, 11:10:01 PM
fredom walk

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले में रविवार को सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने रंगारंग कार्यक्रमों के साथ फ्रीडम वॉक का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में देशभक्ति के गूंजते तरानों ने हर किसी को थिरकने को मजबूर कर दिया।

स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने 27 सितंबर से तीन अक्टूबर तक आजादी का अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए। अंतिम दिन फ्रीडम वॉक का आयोजन किया गया। सेल्फी प्वाइंट आई लव सागर पर सुबह छह बजे से ही बच्चे, युवा, बुजुर्ग, महिलाएं इकटठे होने लगे थे। पुलिस के जवानों ने कार्यक्रम को और भी आकर्षक बना दिया। बड़ी संख्या में युवतियां पगड़ी बांधकर कार्यक्रम में शामिल हुईं। आलम यह था कि सभी के कदम थिरक रहे थे।

योग विशेषज्ञ डॉ. राजपाल सिंह ने योगासन कराया और स्वस्थ रहने के लिए जरूरी व्यायाम के संबंध में जानकारी दी। ठीक आठ बजे सिविल लाइन से फ्रीडम वॉक की शुरूआत सीएफओ स्मार्ट सिटी सह उपायुक्त नगर निगम केपी श्रीवास्तव ने हरी झंडी दिखाकर की। सबसे आगे सफेद टी शर्ट और लाल पगडी पहनें युवतियां चल रही थीं, उनके पीछे पुलिस के जवान और फिर शहरवासी चल रहे थे। जय हिंद और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए सभी कालीचरण चैराहा, जिला पंचायत चौराहा, पुलिस कंट्रोल रूम होते हुए आईजी बंगला तिराहा पर स्थित सेल्फी प्वाइंट हमाओ सागर पहुंचे। उल्लासपूर्ण माहौल में यहां फ्रीडम वॉक का समापन किया गया।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सागर स्मार्ट सिटी ने सर्किट हाउस के पास नमो उपवन तैयार कराया है। यहां सफाई करने के बाद विभिन्न प्रकार के पौधे रोपे गए। वॉकिंग ट्रैक बनाया गया और फव्वारा भी लगाया गया है। घरी घास का लॉन भी बनाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 03 Oct 2021, 11:10:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.