logo-image

दिल्ली : 15 करोड़ रुपये की ट्रस्ट की संपत्ति बेचने के आरोप में 1 गिरफ्तार

दिल्ली : 15 करोड़ रुपये की ट्रस्ट की संपत्ति बेचने के आरोप में 1 गिरफ्तार

Updated on: 14 Nov 2021, 10:00 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने राष्ट्रीय राजधानी के चांदनी चौक इलाके में एक ट्रस्ट की संपत्ति बेचने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 59 वर्षीय मुकेश तुलस्यान को चांदनी चौक इलाके में स्थित तुलस्यान धर्मशाला ट्रस्ट को 35 लाख रुपये में बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, संपत्ति की बाजार कीमत करीब 15 करोड़ रुपये आंकी गई है।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि तुलस्यान धर्मशाला ट्रस्ट की स्थापना स्वर्गीय जमना दास और आरोपी मनोज तुलसियान के पिता लेफ्टिनेंट राधे श्याम सहित 5 ट्रस्टियों ने की थी।

बाद में राधेश्याम ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी बने। मृत्यु के बाद, उनकी पत्नी पुष्पा देवी को इस पद के लिए नियुक्त किया गया था और बाद में आरोपी मनोज तुलस्यान ट्रस्ट में मैनेजिंग ट्रस्टी बन गए।

पुलिस ने कहा कि ट्रस्ट के इस प्रावधान के विपरीत कि ट्रस्ट की कोई भी संपत्ति किसी को नहीं सौंपी जा सकती। आरोपी ने खुद को ट्रस्ट के संस्थापक स्वर्गीय जमना दास के पोते के रूप में प्रतिरूपित किया और संपत्ति को 35 लाख रुपये में बेच दिया।

पुलिस ने बताया कि शरवन अग्रवाल नाम के शख्स की शिकायत पर 25 मई को इस संबंध में मामला दर्ज किया गया था।

अग्रवाल ने अपनी शिकायत में कहा कि मनोज तुलस्यान ने खुद को ट्रस्ट के संस्थापक दिवंगत जमना दास का एकमात्र मालिक और कानूनी वारिस बताकर 35 लाख रुपये में ट्रस्ट की 15 संपत्तियां बेची हैं।

जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि आरोपित तीन महीने से फरार था। हालांकि पुलिस तुलसीमार को शालीमार बाग से पकड़ने में कामयाब रही।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.