logo-image

ईडी ने 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में करण ग्रुप बिल्डर्स एंड डेवलपर्स के प्रमुख को किया गिरफ्तार

ईडी ने 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में करण ग्रुप बिल्डर्स एंड डेवलपर्स के प्रमुख को किया गिरफ्तार

Updated on: 12 Jan 2023, 06:25 PM

बेंगलुरु:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कहा कि उसने करण ग्रुप बिल्डर्स एंड डेवलपर्स, मुंबई के प्रमुख महेश बी ओझा को 500 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया है।

ओझा को यहां एक विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 10 दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया।

ईडी ने कहा कि कर्नाटक पुलिस ने रियल एस्टेट परियोजनाओं में निवेश के नाम पर धोखाधड़ी से संबंधित कई प्राथमिकी दर्ज की हैं।

ईडी अधिकारी ने कहा, हमारी जांच से पता चला है कि शिकायतकर्ता ने विभिन्न समूहों और व्यक्तियों द्वारा शुरू की गई विभिन्न रियल एस्टेट परियोजनाओं में कुल 526 करोड़ रुपये का निवेश किया था। इसके बाद, इस राशि को विभिन्न व्यक्तियों को भुगतान के रूप में दिखाकर और बैंक में प्रवेश के बदले में नकद और कमीशन वसूल कर गबन किया गया।

ईडी ने कहा कि उसे पता चला है कि शिकायतकर्ता द्वारा किए गए 526 करोड़ रुपये के कुल निवेश में से 121.5 करोड़ रुपये की एक बड़ी राशि का निवेश ओझा की अध्यक्षता वाले करण ग्रुप बिल्डर्स एंड डेवलपर्स द्वारा किए गए एक रियल एस्टेट प्रोजेक्ट में किया गया था।

यह राशि विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से भेजी गई और बाद में ओझा द्वारा संस्थाओं और लोगों के एक अन्य नेटवर्क के माध्यम से डायवर्ट की गई।

ओझा को पहले सीआईडी, बेंगलुरु द्वारा गिरफ्तार किया गया था और वर्तमान में वह न्यायिक हिरासत में है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.