News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने ढेर किए 4 आतंकी

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. मारे गए आतंकियों की अभी पहचान नहीं हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 Feb 2021, 01:28:32 PM
Jammu and Kashmir

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने ढेर किए 4 आतंकी (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़
  • सुरक्षाबलों ने ढेर किए 4 आतंकी
  • आतंकियों के बार में मिला था इनपुट

अनंतनाग:

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. मारे गए आतंकियों की अभी पहचान नहीं हुई है. कश्मीर जोन पुलिस ने मुठभेड़ में 4 आतंकियों को मार गिराने की पुष्टि की है. यह एनकाउंटर अनंतनाग के श्रीगुफवारा के शालगुल वन क्षेत्र में हुआ है. फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन चल रहा है. आज सुबह पुलिस को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर यह कार्रवाई हुई है. 

यह भी पढ़ें : दलित शब्द गलत तो महादलित कैसे सही?  केंद्र ने BEA को भेजी एडवायजरी 

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के शालगुल वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में आज सुबह सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी. इस विशेष सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों द्वारा इलाके में घेराबंदी शुरू की. जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आंतकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई. पुलिस ने कहा कि श्रीगुफ्वारा, अनंतनाग के शालगुल वन क्षेत्र में मुठभेड़ हुई है. पुलिस और सेना अपना काम रही है. 

इससे पहले 19 फरवरी को जम्मू-कश्मीर में एक ही दिन में 2 जगहों पर मुठभेड़ हुई थी. शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया था. शोपियां के बडीगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (encounter) हुई थी. सुरक्षाबलों (security forces) को इलाके में 2 से आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए पूरे इलाके को घेर लिया था. इस दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू हुई थी. मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने 2 AK-47 और एक पिस्टल बरामद की थी.

यह भी पढ़ें : पालघर मॉब लिंचिंग : सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से मांगी चार्जशीट, सुनवाई दो हफ्ते के लिए टली

उधर, बडगाम (Budgam) के बीरवाह इलाके में भी आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी. सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी, जिसके आधार पर यह ऑपरेशन शुरू किया गया. इस एनकाउंटर में एक जवान शहीद हो गया था. कश्मीर जोन पुलिस (Kashmir Zone Police) ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया था कि बडगाम में चल रहे ऑपरेशन में एक एसपीओ मोहम्मद अल्ताफ की जान चली गई और एसजी सीटी मंज़ूर अहमद घायल हो गए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Feb 2021, 12:23:02 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.