logo-image

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता, शोपियां में हुई मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर

शोपियां में लगातार दूसरे दिन हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है. रविवार को भी शोपियां में ही हुई एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया था.

Updated on: 08 Jun 2020, 08:51 AM

highlights

  • शोपियां में लगातार दूसरे दिन आतंकियों से सुरक्षा बलों की मुठभेड़.
  • सोमवार को भी ढेर किए गए हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी.
  • रविवार को भी मारे गए थे हिज्बुल के ही पांच आतंकवादी.

श्रीनगर:

धारा 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवाद का नया दौर शुरू करने की फिराक में लगे पाकिस्तान (Pakistan) परस्त आतंकवादियों को सोमवार को एक बड़ा झटका लगा. शोपियां (Shopian) में लगातार दूसरे दिन हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है. फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. गौरतलब है कि रविवार को भी शोपियां में ही हुई एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया था. इसके साथ ही इलाके में इंटरनेट सेवा (Internet Service) को बंद कर दिया गया है और लोगों को घरों में रहने की ही हिदायत दी गई है.

यह भी पढ़ेंः दो माह के लॉकडाउन के बाद आज से देशभर में अनलॉक लागू, जानें कैसे बदल जाएगी जिंदगी

सर्च ऑपरेशन जारी
प्राप्त जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया इनपुट मिला था कि शोपियां के पिंजोरा इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं. इस इनपुट के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर पिंजोरा इलाके को घेर लिया. खुद को घिरता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग की. काफी देर चली फायरिंग के बाद 4 आतंकियों को मार गिराया गया. मुठभेड़ शुरू होते ही इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया और लोगों को अपने-अपने घरों में रहने की ही हिदायत दी गई. गौरतलब है कि सुरक्षाबलों ने पिछले दो दिनों में 9 आतंकियों को मार गिराया है. यह सभी आतंकी शोपियां में हुई मुठभेड़ में मारे गए हैं.

यह भी पढ़ेंः इस समय कोरोना वायरस से सबसे अधिक खतरा और अनलॉक होने जा रहा देश

रविवार को भी मारे गए थे हिज्बुल के 5 आतंकी
इससे पहले रविवार को शोपियां में ही सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया था. मारे गए सभी आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के थे. इनमें हिज्बुल का टॉप कमांडर फारूक अहमद भट उर्फ नाली भी शामिल था. कुलगाम का रहने वाला फारूक दो हफ्ते पहले एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को चकमा देकर फरार हो गया था. फिलहाल मिली प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक सोमवार यानी आज हुई मुठभेड़ में भी हिजबुल के दो शीर्ष आतंकियों को मार गिराया गया है. दो अन्य भी आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के दामल हंजिपोरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे.