logo-image

दिल्ली दहलाने की साजिश विफल, करनाल से 4 आतंकी गिरफ्तार

पुलिस की चार टीमों ने खुफिया सूचना के आधार पर दिल्ली नंबर की इनोवा गाड़ी को दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे स्थित बसताड़ा टोल के पास रोका.

Updated on: 05 May 2022, 01:17 PM

highlights

  • बब्बर खालसा इंटरनेशनल से तार जुड़ने की आशंका
  • भारी मात्रा में गोलियां और आईईडी पास से बरामद
  • दिल्ली समेत महाराष्ट्र को दहलाने की थी साजिश

करनाल:

करनाल पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए दिल्ली आ रहे चार संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफळता हासिल की है. पकड़े गए आतंकियों के पास से 3 आईईडी बम, भारी संख्या में गोलियां और बारूद से भरे कंटेनर बरामद किए हैं. पुलिस को शक है कि यह बारूद आरडीएक्स हो सकता है. बताया जा रहा है कि चारों का संबंध पंजाब के आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल से है. इनको पकड़ने के लिए आईबी पंजाब पुलिस और हरियाणा पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया था. 

पुलिस की चार टीमों ने खुफिया सूचना के आधार पर दिल्ली नंबर की इनोवा गाड़ी को दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे स्थित बसताड़ा टोल के पास रोका. इसके बाद इन आतंकियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली. पुलिस ने उनके कब्जे से हथियार और विस्फोटक सामान भी बरामद किए. इनके पास से देसी पिस्टल 31 जिंदा कारतूस बारूद से भरे दिन कंटेनर और 1,30,000 बरामद किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक आंतकी इनोवा कार से पंजाब से दिल्ली जा रहे थे. माना जा रहा है कि आतंकी दिल्ली में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के मूड में थे. 

पकड़े गए चारों संदिग्ध आतंकियों की उम्र 20-25 साल के आसपास है. ये लोग पंजाब से महाराष्ट्र के नांदेड जा रहे थे. ये लोग हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा से जुड़े  हैं. सुबह दिल्ली जाते वक्त इन्हें गिरफ्तार किया गया रिंडा वांछित आतंकी है जो फिलहाल पाकिस्तान में छिपा है. माना जा रहा इन चारों को यह कंसाइनमेंट कहीं छोड़ने का काम सौंपा गया था. ऐसी जानकारी मिल रही है कि इससे पहले भी हरविंदर सिंह की ओर से इन आतंकवादियों को इस तरह के काम सौंपे जा चुके हैं, जिसके तहत ये महाराष्ट्र के नांदेड़ साहिब में भी हथियारों की आपूर्ति देकर आए थे.