logo-image

ओडिशा में अवैध हथियारों का व्यापार करने वाले 4 गिरफ्तार

ओडिशा में अवैध हथियारों का व्यापार करने वाले 4 गिरफ्तार

Updated on: 05 Oct 2021, 08:50 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा में अवैध हथियारों के व्यापार में कथित संलिप्तता के आरोप में उड़िया संगीत एल्बम के एक निर्देशक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

कटक के पुलिस उपायुक्त प्रतीक सिंह ने कहा कि पुलिस आयुक्तालय (भुवनेश्वर-कटक) ने कटक के बादामबाड़ी इलाके से आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की पहचान प्रकाश राउत उर्फ पापू (35), ज्ञान रंजन साहू उर्फ नाबा (40), प्रमोद कुमार राउत उर्फ जीतू (43) और सुशांत परिदा (49) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि चारों कटक जिले के हैं।

सिंह ने कहा कि इनपुट पर कार्रवाई करते हुए बादामबाड़ी पुलिस थाने की एक टीम ने आरोपी ज्ञान रंजन साहू को गिरफ्तार कर लिया है और उसके पास से 7.65 एमएम की एक देसी पिस्तौल बरामद की, जिसमें दो राउंड गोला बारूद भरा हुआ था।

पूछताछ करने पर, साहू ने खुलासा किया कि पिस्तौल एक आरोपी प्रकाश राउत से खरीदी गई थी, जो अवैध हथियारों और गोला-बारूद का कारोबार करता है, उन्हें अपने साले और पेशेवर हथियार डीलर तुकना स्वैन से खरीदता है।

इसी तरह, दो अन्य आरोपियों को अवैध हथियारों के व्यापार में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो देसी पिस्टल और 16 जिंदा कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि उनके खिलाफ विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.