logo-image

दिवाली की रात तीन फ्लैटों में आग लगने के मामले में चार निदेशक गिरफ्तार

दिवाली की रात ग्रेटर नोएडा वेस्ट के रेडिकॉन वेदांतम सोसाइटी में एक के बाद एक तीन फ्लैट में आग लग गई थी, जिसमें फ्लैट पूरी तरीके से जलकर खाक हो गए. पुलिस की जांच के दौरान यह पता चला कि उस समय सोसाइटी में फायर सिस्टम काम नहीं कर रहा था.

Updated on: 31 Oct 2022, 11:50 AM

नई दिल्ली :

दिवाली की रात ग्रेटर नोएडा वेस्ट के रेडिकॉन वेदांतम सोसाइटी में एक के बाद एक तीन फ्लैट में आग लग गई थी, जिसमें फ्लैट पूरी तरीके से जलकर खाक हो गए. पुलिस की जांच के दौरान यह पता चला कि उस समय सोसाइटी में फायर सिस्टम काम नहीं कर रहा था. जो फायर सिस्टम लगे भी थे. वह महज शोपीस की तरह लगे थे. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार निदेशकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लापरवाही के आरोप में निदेशक राजीव कुमार, दिनेश, अजीत सिंह और अर्पित गौतम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जिले की किसी सोसाइटी में फायर सिस्टम खराब पाए जाने पर पहली बार यह कार्रवाई की गई है.

यह भी जानिए - गृह मंत्रालय के चिंतन शिविर से कई गैर-भाजपाई सीएम ने बनाई दूरी

दरअसल, दिवाली की रात वेदांतम सोसाइटी बी 2 टावर की 17वीं मंजिल पर आईजीएल के कर्मचारी कमलेश शर्मा के फ्लैट में आग लग गई थी. घटना के समय उनकी पत्नी और बच्चे घर पर थे. किसी तरह उन्हें फ्लैट से बाहर निकाल कर जान बचाई गई. देखते-देखते आग की लपटें 18वीं मंजिल पर सुनील सिंह और 19वीं मंजिल पर सौरभ गौतम के फ्लैट में भी पहुंच गई. सोसाइटी में फायर सिस्टम काम नहीं कर रहा था.

हादसे में फ्लैट पूरी तरह जल गए थे और लोगों ने देर रात सड़क को जाम कर अपना प्रदर्शन किया था. पुलिस ने बिल्डर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चारों निदेशक सोसाइटी की देखरेख कर रहे थे. उन्होंने कुछ दिन पहले ही सोसाइटी के रखरखाव की जिम्मेदारी ली थी.