logo-image

क्वेटा में रिमोट कंट्रोल विस्फोट में चार लोगों की मौत

क्वेटा में रिमोट कंट्रोल विस्फोट में चार लोगों की मौत

Updated on: 31 Dec 2021, 03:55 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में रिमोट नियंत्रित विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। जियो न्यूज की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई।

पुलिस के मुताबिक, विस्फोट गुरुवार रात जिन्ना रोड स्थित साइंस कॉलेज के पास हुआ।

पुलिस ने कहा कि घायलों को शहर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि घटना की प्रारंभिक जांच के बाद, पुलिस महानिदेशक सैयद फिदा हुसैन शाह ने कहा कि विस्फोट स्थल के पास एक पोल पर 2.5 किलोग्राम विस्फोटक रखा गया था।

उन्होंने कहा कि जेयूआई द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम चल रहा था और जैसे ही यह समाप्त हुआ तो विस्फोट हो गया।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुद्दुस बिजेंजो ने पहले इस घटना की निंदा की थी और पुलिस महानिरीक्षक को विस्फोट से संबंधित रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था।

साथ ही, आंतरिक मामलों पर मुख्यमंत्री के प्रांतीय सलाहकार को शहर की सुरक्षा स्थिति को और बेहतर बनाने का निर्देश दिया गया है।

मुख्यमंत्री के आंतरिक मामलों के सलाहकार रजा लांगू ने कहा था कि विस्फोट एक रिमोट से नियंत्रित डिवाइस के जरिए हुआ, जबकि जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा, आतंकवादियों का लक्ष्य नागरिकों को निशाना बनाना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.